Thursday, October 24, 2024
Homeपंजाबट्रैफिक पुलिस हुई हाईटेक, सब होगा सीसीटीवी में रिकॉर्ड

ट्रैफिक पुलिस हुई हाईटेक, सब होगा सीसीटीवी में रिकॉर्ड

अमृतसर ट्रैफिक पुलिस के पास अब शहरवासियों द्वारा यातायात उल्लंघन पर नजर रखने के लिए तीसरी निगरानी होगी। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव के आदेश के बाद अमृतसर ट्रैफिक पुलिस की 7 गाड़ियों पर हाई डेफिनिशन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

ये सीसीटीवी कैमरे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों और अमृतसर के निवासियों पर नजर रखेंगे. क्योंकि चेकपॉइंट पर आम लोग ट्रैफिक पुलिस पर आरोप लगाते थे कि उन्होंने कोई ट्रैफिक उल्लंघन नहीं किया है। अब सब कुछ सीसीटीवी कैमरे से रिकॉर्ड होगा, जिसका कंट्रोल रूम अमृतसर के कमिश्नर ऑफिस में बनाया गया है।

अमृतसर ट्रैफिक पुलिस के प्रभारी परमजीत सिंह ने हमसे बात करते हुए कहा कि अमृतसर ट्रैफिक पुलिस पंजाब की पहली ट्रैफिक पुलिस है जिसके वाहनों पर हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जब उनके द्वारा बैरिकेड लगाया जाता है तो अक्सर अमृतसर के लोगों द्वारा कहा जाता है कि उन्होंने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन नहीं किया है. जिसकी वजह से अक्सर उनमें बहस होती रहती है, लेकिन अब सीसीटीवी कैमरे में सब कुछ रिकॉर्ड हो जाएगा।

पंजाब राज्य बाल अधिकार आयोग ने लिया स्वत: संज्ञान, 5 बच्चे हुए थे घायल

जिससे उन्हें काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि अमृतसर ट्रैफिक पुलिस के पास सात गाड़ियां हैं और सात गाड़ियों में हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी मंगल सिंह ने हमसे बात करते हुए कहा कि जब भी उनके द्वारा कोई नाका लगाया जाता है। आम लोग उन पर झूठे आरोप लगाते हैं और कभी-कभी रिश्वतखोरी के झूठे आरोप भी लगाते हैं।

अब सब कुछ सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड होगा, उन्होंने कहा कि ये सीसीटीवी कैमरे जहां आम लोगों पर नजर रखेंगे, वहीं हमारे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों पर भी नजर रखेंगे. वहां उन्होंने अमृतसर के लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने और ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करने की अपील की।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular