Thursday, October 24, 2024
Homeपंजाबपंजाब की हवाई कनेक्टिविटी को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण पूर्व एशिया के...

पंजाब की हवाई कनेक्टिविटी को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण पूर्व एशिया के साथ बढ़ावा

पंजाब के सबसे बड़े और व्यस्ततम श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, अमृतसर की अंतर्राष्ट्रीय हवाई कनेक्टिविटी अगस्त महीने से काफी बढ़ गई है। इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए फ्लाई अमृतसर इनिशिएटिव के वैश्विक संयोजक समीप सिंह गुमटाला और भारत के संयोजक योगेश कामरा ने कहा कि मलेशिया एयरलाइंस ने 1 अगस्त से कुआलालंपुर और अमृतसर के बीच उड़ानों की संख्या बढ़ाकर प्रतिदिन चार कर दी है।

इस बढ़ोतरी पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि मलेशिया एयरलाइंस की दैनिक उड़ानों, एयर एशिया एक्स की चार उड़ानों और एक सप्ताह में बाटिक एयर की तीन उड़ानों के साथ-साथ कुआलालंपुर और अमृतसर के बीच उपलब्ध सीटों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। इन 28 साप्ताहिक उड़ानों से पंजाब के यात्रियों के अलावा पड़ोसी राज्यों हिमाचल प्रदेश, जम्मू और हरियाणा के यात्रियों को भी फायदा हो रहा है।

गुमटाला ने कहा, “हम अमृतसर, पंजाब और दक्षिण पूर्व एशिया के प्रमुख शहरों के बीच बढ़ती हवाई कनेक्टिविटी को देखकर बहुत खुश हैं। उड़ानों में वृद्धि के साथ, अब हमारे समुदाय के लिए दिल्ली के बजाय सीधे पंजाब पहुंचना आसान हो गया है।”

पंजाब, मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ द्वारा एसडीएम और डीआरओ के साथ की बैठक

ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न, सिडनी, एडिलेड, ब्रिस्बेन और पर्थ और न्यूजीलैंड में ऑकलैंड जैसे शहरों में रहने वाले पंजाबी कुआलालंपुर में दो से तीन घंटे रुकने के बाद भी पंजाब की अपनी यात्रा केवल 15 से 18 घंटों में पूरी कर सकते हैं। इसके साथ ही सिंगापुर एयरलाइंस की सहायक कंपनी स्कूट भी सप्ताह में पांच उड़ानों के जरिए यात्रियों को सिंगापुर और दक्षिण पूर्व एशिया से जोड़ती है।

इन सभी एयरलाइंस के माध्यम से बड़ी संख्या में पर्यटक बहुत कम समय और किराये में बाली, बैंकॉक, फुकेत, ​​वियतनाम आदि भी आ सकते हैं। योगेश कामरा ने पंजाब से आने वाले यात्रियों के लिए इन उड़ानों को बढ़ाने के महत्व पर प्रकाश डाला। मलेशिया एयरलाइंस ने नवंबर 2023 में सप्ताह में दो उड़ानों के साथ इस मार्ग की शुरुआत की, जिसे मजबूत मांग के कारण जनवरी 2024 में बढ़ाकर चार कर दिया गया।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular