Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणारोहतकलोगों के लिए खुशखबरी : खोखरा कोट क्षेत्र में जल्द बनेगा पेयजल...

लोगों के लिए खुशखबरी : खोखरा कोट क्षेत्र में जल्द बनेगा पेयजल बूस्टर, एनओसी मिली

रोहतक। जिला उपायुक्त एवं नगर निगम आयुक्त अजय कुमार ने बताया कि स्थानीय खोखरा कोट व आसपास के क्षेत्र की कॉलोनी के लोगों के लिए खुशी की खबर है । पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग ने खोखरा कोट के प्रतिबंधित क्षेत्र में बूस्टर निर्माण हेतु स्वीकृति प्रदान कर दी है। विभाग ने इस बारे अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी)जारी कर दिया है।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि एनओसी मिलने के उपरांत अब जल्द ही बूस्टर निर्माण की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। उन्होंने बताया कि जन हित के चलते नगर निगम ने बूस्टर निर्माण हेतु पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग से एनओसी देने का आग्रह किया था। विभाग ने जनहित के मद्देनजर एनओसी जारी कर दी है । उन्होंने कहा कि खोखरा कोट क्षेत्र में बूस्टर का निर्माण होने से क्षेत्र के लोगों की पीने के पानी की समस्या का स्थाई समाधान होगा।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि एनओसी न मिलने की वजह से पिछले 3-4 वर्षों से बूस्टर निर्माण की प्रक्रिया रुकी हुई थी। उन्होंने कहा कि एक वर्ष पहले पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग तथा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण को एनओसी के लिए आग्रह किया गया था। इस बारे नगर निगम को साइट बदलने के लिए कहा गया था।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि इसके बाद नगर निगम द्वारा संशोधित प्रस्ताव भेजा गया । जिला प्रशासन व नगर निगम के इन प्रयासों के चलते पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग ने जनहित को देखते हुए बूस्टर निर्माण के लिए एनओसी जारी कर दी है । उन्होंने कहा कि बूस्टर निर्माण का कार्य जल्द आरंभ हो जाएगा और क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पर जल उपलब्ध होगा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular