Sunday, September 29, 2024
Homeहरियाणाकनाडा भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी, पुलिस ने आरोपी...

कनाडा भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी, पुलिस ने आरोपी को दबोचा, पढ़ें पूरा मामला…

कुरुक्षेत्र पुलिस ने कनाडा भेजने के नाम पर लाखो रुपये की धोखाधड़ी मामले के आरोपी को शामिल तफ्तीश करके  गिरफ्तार किया है। आर्थिक अपराध शाखा कुरुक्षेत्र की टीम ने विदेश कनाडा भेजने के नाम पर लाखों  रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में देवी लाल उर्फ देबू पुत्र मदन लाल वासी जयपुर राजस्थान को शामिल तफ्तीश करके गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस जानकरी के अनुसार, थाना सदर थानेसर में दी अपनी शिकायत में प्रदीप कुमार पुत्र मान सिंह वासी सेक्टर-30 कुरुक्षेत्र ने बताया कि वह अपने बेटे को विदेश भेजना चाहता था। इसके लिए उसने सुनील कुमार योगी से मुलाकात की तथा लड़के को विदेश भेजने के लिए उनका 25 लाख रुपए में इकरारनामा हुआ।  23 जुलाई 2021 को उसके द्वारा दिए गए खाते में 20 लाख रुपए आरटीजीएस के माध्यम से जमा कर दिए। उसके बाद आरोपी ने कहा की अन्य कोई और विदेश जाने का इच्छुक हो तो उसको भी वह विदेश भेज देगा। इस पर उसके बेटे के अन्य दोस्तों ने भी विदेश जाने के लिए 13 जनवरी 2023 को सुनील कुमार योगी के खाते में 72 लाख रुपये फोन पे, गूगल पे व आरटीजीएस के माध्यम से जमा करवा दिए। बाद में आरोपी द्वारा दिए वीजा व टिकटो की जांच करने पर जाली पाए गए। इसके बाद आरोपी ने ना तो उनके बच्चों को विदेश भेजा और ना ही कोई वीजा दिया। रुपये वापस मांगने पर वह जान से मारने की धमकी देता है। जिसकी शिकायत पर थाना सदर थानेसर में मामला दर्ज करके जांच सहायक उप निरीक्षक राम पाल को सौंपी गई। बाद में मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा कुरुक्षेत्र को दी गई ।

28 मई को आर्थिक अपराध शाखा कुरुक्षेत्र प्रभारी के मार्गनिर्देश में सहायक उप निरीक्षक शमशेर की टीम ने विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी देवी लाल उर्फ देबू पुत्र मदन लाल वासी जयपुर राजस्थान को मामले मे शामिल तफ्तीश करके गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की उच्च न्यायलय से अग्रिम जमानत मंजूर होने पर रिहा किया गया ।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular