Friday, September 20, 2024
Homeदिल्लीआर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे का बढ़ा कार्यकाल ,30 जून को होंगे...

आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे का बढ़ा कार्यकाल ,30 जून को होंगे रिटायर

केंद्र सरकार ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर फैसले को मंजूरी दे दी है।जारी आदेशों के अनुसार आर्मी चीफ जनरल पांडे 31 मई को रिटायर होने वाले थे, हालांकि अब वह 30 जून तक इस पद पर बने रहेंगे।

रक्षा मंत्रालय ने कहा

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रविवार (26, मई) को कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के लिए सेवा में एक महीने के विस्तार को मंजूर कर लिया है। वह 31 मई, 2024 को सेवानिवृत्त होने वाले थे, लेकिन अब जनरल पांडे 30 जून, 2024 तक सेवा देंगे। 30 अप्रैल, 2022 को अपनी नियुक्ति के बाद से वे सेना प्रमुख के पद पर हैं।

जनरल मनोज पांडे कौन हैं ?

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे को दिसंबर 1982 में कोर ऑफ इंजीनियर्स में कमीशन दिया गया था।लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ने अपनी 37 साल की सेवा में ‘ऑपरेशन विजय’ और ‘ऑपरेशन पराक्रम’ में सक्रिय भाग लिया है। अपने 39 साल के सैन्य करियर में, लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ने पश्चिमी थिएटर में एक इंजीनियर ब्रिगेड, एलओसी पर पैदल सेना ब्रिगेड, लद्दाख सेक्टर में एक पर्वतीय डिवीजन और उत्तर-पूर्व में एक कोर की कमान संभाली है। पूर्वी कमान का कार्यभार संभालने से पहले वह अंडमान और निकोबार कमान के कमांडर-इन-चीफ का कार्यभार संभाल चुके हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular