Sunday, September 29, 2024
Homeहरियाणारोहतकसांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कोसली में आईएमटी बनाने से लेकर अग्निपथ योजना...

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कोसली में आईएमटी बनाने से लेकर अग्निपथ योजना खत्म करने का लोगों को दिया आश्वाशन

सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज कोसली हलके में चुनाव प्रचार किया और जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने अग्निपथ योजना और कौशल रोजगार निगम के जरिये पूरे प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी के गर्त में पहुंचा दिया। फौजियों की खान माने जाने वाले कोसली में अग्निपथ योजना ने बेरोजगारों की फौज खड़ी कर दी। आज हर घर में पढ़ालिखा नौजवान बेरोजगार है। पिछले 10 वर्षों के भाजपा राज में यहां न तो कोई बड़ी परियोजना आयी न नया निवेश या उद्योग लगा। दीपेंद्र हुड्डा ने भरोसा दिया कि इस बार कांग्रेस सरकार बनने पर क्षेत्र के युवाओं के लिये आईएमटी मानेसर की तर्ज पर कोसली में औद्योगिक क्षेत्र (आईएमटी) स्थापित किया जायेगा, ताकि क्षेत्र के युवाओं को रोज़गार मिले। इसके अलावा, कांग्रेस सरकार बनने पर अग्निपथ योजना खत्म कर रेगुलर भर्ती शुरु करेंगे, पहले से भर्ती अग्निवीरों को पक्का करेंगे।

 

कोसली हलके के गाँव भोतवास अहिर, बंगडवा, माखरीया, जाडरा, देहलावास, गुलाबपुरा, भटेडा, रोलियावास, आलियावास, नांगल (मुंदी), चौकी नंबर 2, कुमरोधा, मोतला खुर्द, सीहा, लुहाना, धवाना, मंदोला, बोहका, ऊंचा, ढाणी जरावत, निमोठ, जैनाबाद, ढाणी ठेठराबाद, डहीना, कंवाली, नांगल खेड़ी, दखोरा, खेड़ी, रामगढ़, ढाणी बालधन, गोठड़ा, लिसान, कारोली, बव्वा,बिसोवा, बहाला, नया गाँव (जाट), गढ़ी, मुमताज़पुर, भडंगी, झोलरी, खुर्शीद नगर आदि इलाकों में उनका चुनावी कार्यक्रम था। उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा का ये ऐसा इलाका है जहां फौज में भर्ती होना गौरव की बात मानी जाती है। यहां हर घर में फौजी हैं, यहां के हर गांव में किसी न किसी ने अपनी शहादत दी है। बीजेपी सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर शहीद के बलिदान में भी भेदभाव कर दिया। हरियाणा में हर साल फौज में करीब 5500 की पक्की भर्ती होती थी लेकिन अब अग्निपथ योजना में ये भर्ती घटकर करीब 225 ही रह गयी है। वहीं, 4 साल की नौकरी और सैनिक के तौर पर मिलने वाले लाभ में भेदभाव होने के कारण युवा बीच में ही ट्रेनिंग छोड़कर वापस लौट रहे हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने यह भी कहा कि सेना में ‘अहीर रेजीमेंट’ के गठन की मांग को उन्होंने लगातार संसद में प्रमुखता से उठाया लेकिन सरकार ने अहीर रेजिमेंट देना तो दूर, अग्निपथ योजना लागू कर युवाओं के सारे सपने चकनाचूर कर दिए।

 

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय उन्होंने इलाके को शिक्षा का हब बनाने का भरपूर प्रयास किया। उन्होंने अपने कार्यकाल में शिक्षा के 18 संस्थान इस इलाके में खुलवाए, जिनमें मीरपुर में इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी, कृष्णनगर (लूला अहिर) में भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय का रीजनल सेंटर बनाया इस बार मौका मिला तो कृष्ण नगर में महिलाओं के लिए यूनिवर्सिटी बनवाने का काम करेंगे। उन्होंने इलाके में कराए गए अपने विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि बावल में एग्रीकल्चर कॉलेज, जैनाबाद में राव बिरेन्द्र सिंह राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, 5 नयी सरकारी आईटीआई सारनवास, बेरसी कलां, कोसली, टंकारी, खरकड़ में बनी, 2 नये सरकारी पॉलिटेक्निक, 5 नये राजकीय महाविद्यालय एक केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित कराया गया। सैकड़ों नये स्कूल, बीएड, जेबीटी कॉलेज का निर्माण, मॉडल स्कूल, किसान मॉडल स्कूल और आरोही मॉडल स्कूल खुलवाये, गोठरा टप्पाखोरी में हरियाणा का पहला सैनिक स्कूल और भाकली में केंद्रीय विद्यालय स्थापित किया गया और अकेले कोसली हलके में 95 स्कूल अपग्रेड हुए लेकिन भाजपा सरकार में हालत ये हो गई कि गोठड़ा टप्पा डहीना के एक स्कूल को अपग्रेड कराने के लिये सरकारी स्कूल की बेटियों को 8 दिन तक भूख हड़ताल करनी पड़ी। मौजूदा बीजेपी सरकार ने स्कूलों को डाउनग्रेड या बंद कर दिया।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular