Saturday, September 21, 2024
Homeहरियाणापुलिस अलर्ट : सोशल मीडिया पर फेक व सनसनी फैलाने वाली पोस्ट...

पुलिस अलर्ट : सोशल मीडिया पर फेक व सनसनी फैलाने वाली पोस्ट ना डालें

हिसार। एडीजीपी डॉ. एम. रवि किरण ने हिसार मंडल के सभी पुलिस अधीक्षकों को सोशल व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर पैनी नजर बनाए रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव 25 मई को है। चुनाव आयोग से मिले दिशा-निर्देशों की अनुपालना मे हिसार मंडल मे शांति एवं सौहार्द के वातावरण मे चुनाव संपन्न करवाना पुलिस का परम दायित्व है।

ऐसे अवसर पर असामाजिक तत्व सोशल मीडिया का भी सहारा लेते है, सोशल मीडिया पर झूठे व भ्रामक पोस्ट डालकर व प्रचार करके आमजन को गुमराह कर सामाजिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाते है। इस प्रकार की झूठ व सनसनी फैलाने वाली पोस्टों से समाज मे असंतोष की भावना को बढ़ावा मिलता है, वही कानून व्यवस्था की स्थिति भी खराब होने की संभावना बनी रहती है। एडीजीपी ने कहा कि ऐसे तत्व व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों को उकसाने का प्रयास करते है।

उन्होंने हिसार मंडल के सभी पुलिस अधीक्षकों से ऐसे लोगों पर पैनी नजर रखने व खुफिया तंत्र को हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने किसी भी प्रकार की फेक व लोगों मे सनसनी फैलाने वाली पोस्टों पर सख्ती से अंकुश लगाने व ऐसी पोस्ट अथवा अफवाह फैलाने वालों की पहचान कर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

एडीजीपी ने आमजन से भी अपील की है कि बिना सच्चाई जाने अफवाह फैलाने वाली किसी भी पोस्ट व वीडियो को फॉरवर्ड न करें व अफवाहों से बचें। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्व आमजन, युवाओं व छात्रों को भी भ्रमित कर उन्हें भी गैर कानूनी कार्य करने के लिए उकसाते है, ऐसे लोगों से सावधान रहे, अपने बच्चों व परिवार का ख्याल रखें।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular