Saturday, September 21, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में चेकिंग के दौरान कार से बरामद किया साढ़े 12 लाख...

रोहतक में चेकिंग के दौरान कार से बरामद किया साढ़े 12 लाख कैश, कार मालिक नहीं दे पाया रुपए का हिसाब

रोहतक। रोहतक में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस एक्टिव मोड़ में नजर आ रही है। पुराने बस स्टैंड के पास मंगलवार को सिटी थाना पुलिस व सीआरपीएफ ने चेकिंग अभियान के दौरान युवक की कार से साढ़े 12 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। नकदी को सील कर सिटी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। अब जिला प्रशासन की ओर से गठित कमेटी कार्रवाई को लेकर निर्णय लेगी। जिस गाडी से नकदी बरामद हुई है उसे अंबाला कैंट का युवक चला रहा था। गाडी वीआईपी नम्बर की डस्टर थी। गाड़ी मालिक अम्बाला के मच्छी मोहल्ले का रहने वाला जोगेंद्र है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

बता दें लोकसभा चुनाव 2024 को मद्देनजर रखते हुए मादक पदार्थ शराब और नकदी की रोकथाम के लिए एसपी हिमांशु गर्ग ने शहर, ग्रामीण के समस्त थाना एसएचओ को चेकिंग के निर्देश दिए हुए हैं। प्रदेश में 25 मई को लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान है और आचार संहिता लगी हुई है। पुलिस व अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी लगातार सर्च अभियान चला रही है। मंगलवार को चेकिंग अभियान के दौरान रोहतक के पुराना बस स्टैंड पर एक कार को रुकवाया। संदेह के आधार पर कार की तलाशी ली गई तो एचआर 01 एके-0079 कार में से 12 लाख 50 हजार रुपये की नकदी मिली। कार में सवार व्यक्ति अंबाला निवासी जोगेंद्र है। वह अभी तक पुलिस को कैश का हिसाब नहीं दे पाया है। पुलिस ने रुपए अपने कब्जे में ले लिए हैं।

सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने बताया कि पैसों के साथ पकड़े गए कार सवार ने खुद को आढ़ती बताया है और यह पैसे आढ़त के लिए लेकर जाने की बात कही है। लेकिन अभी तक वह कोई सबूत नहीं पेश कर पाया। इसलिए पैसे संदिग्ध होने के चलते पुलिस मामले की जांच में जुटी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के चलते नियम है कि 50 हजार से ज्यादा की नकदी आम लोग लेकर नहीं चल सकते। बता दें आचार संहिता के दौरान गाड़ी से लाखों में नकदी मिलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले 27 अप्रैल को सीआरपीएफ की टीम ने भिवानी चुंगी पर एक नट-बोल्ट व्यापारी की कार से ढाई लाख रुपये जबकि दिल्ली बाईपास चौक पर बोहर के युवक की कार से साढ़े 7 लाख रुपये बरामद किए थे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular