Sunday, September 29, 2024
Homeहरियाणारोहतकबाबा साहेब की जयंती पर आयोजित विभन्न गांवों के कार्यक्रम में श्री...

बाबा साहेब की जयंती पर आयोजित विभन्न गांवों के कार्यक्रम में श्री कृष्ण कलानौर बने मुख्यातिथि

बोहर, बलियाणा, बनियानी, काहनौर और मायना गांव में बाबा साहेब की जयंती को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इन सभी गांवों में श्री कृष्ण कलानौर, प्रसिद्ध समाज सेवी हल्का कलानौर-68 ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

रोहतक। रोहतक में संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की 133वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। समाज के लोगों ने जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए। हवन और लंगर का भी आयोजन किया गया। वहीं बाबा साहब के विचारों को आगे बढ़ाने संकल्प लिया गया। इधर, बोहर, बलियाणा, बनियानी, काहनौर और मायना गांव में बाबा साहेब की जयंती को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इन सभी गांवों में श्री कृष्ण कलानौर, प्रसिद्ध समाज सेवी हल्का कलानौर-68 ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

बोहर, बलियाणा गांव के अंबेडकर भवन में भी भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें श्री कृष्ण कलानौर, प्रसिद्ध समाज सेवी हल्का कलानौर ने बताया कि आज के दिन को भारतीय संविधान निर्माता और भारतीय समाज के अग्रणी सोचक, डॉ. भीमराव अंबेडकर को आज हम समर्पित करते हैं। बाबा साहेब गरीबों के मसीहा थे और दलित पिछड़े वर्ग को सम्मान दिलाने के लिए हमेशा अग्रणी रहते थे। उन्होंने शिक्षा पर भी विशेष बल दिया था। मुख्यातिथि ने संविधान, शिक्षा और महिला सशक्तिकरण के महत्व के बारे में डॉ. आंबेडकर का संदेश दिया। उन्होंने शिक्षा, समानता, और सामाजिक समावेश को बढ़ावा देने वाली नीतियों के प्रभावी कार्यान्वयन की आवश्यकता पर ध्यान दिया। कार्यक्रम में लोगो की उत्साहपूर्ण भागीदारी रही।

इस मौके पर श्री कृष्ण कलानौर, प्रसिद्ध समाज सेवी हल्का कलानौर ने कहा कि आज बाबा साहब अंबेडकर का जन्मदिन भारत में ही नहीं, अपित पूरे विश्व में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। डॉ अंबेडकर का सारा जीवन संघर्षमय रहा और बाबा साहब ने अपने सामने आने वाली विकट परिस्थितियों का हमेशा डटकर मुकाबला किया और कभी भी रास्ते में आने वाली चुनौतियों से घबराएं नहीं, अपितु उन चुनौतियों का डटकर मुकाबला किया तथा विकट परिस्थितियों को अपनी हार का नहीं अपितु अपनी जीत का कारण बनाया। कार्यक्रम में बाबा साहब के व्यक्तित्व-कृतित्व पर चर्चा करते हुए राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को सराहा गया। बाबा साहब के अधूरे सपने को पूरा करते हुए समतामूलक समाज की स्थापना का संकल्प दोहराया गया।

बाबा साहेब की पुण्य जयंती के कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में महिलाएं एवं नौजवान युवा ने भाग लिया। कार्यक्रम में वशिष्ठ अतिथि के रूप में सत्यवान बरौदा, श्री मति अमरजीत कौर, एडवोकेट मंगल सिंह, मौजूद रहे। प्रवक्ता सतबीर बमनी, एडवोकेट रणसिंह रंगा, एडवोकेट अशोक बरौदा, एडवोकेट अनिल गहलावत, राजेश पोली ने भी उपस्थिति दर्ज करवाई। श्री कृष्ण कलानौर, प्रसिद्ध समाज सेवी हल्का कलानौर 68 ने सभी का धन्यवाद किया।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular