Wednesday, May 8, 2024
Homeहरियाणासभी हाईवे पर अवैध कटों को बंद किया जाएगा, दुर्घटना वाले स्थान...

सभी हाईवे पर अवैध कटों को बंद किया जाएगा, दुर्घटना वाले स्थान चिन्हित होंगे

- Advertisment -
- Advertisment -

पलवल।  उपायुक्त नेहा सिंह ने कहा कि जिला से होकर गुजर रहे सभी हाईवे पर से अवैध कटों को बंद किया जाए। इसके लिए जरूरत पड़ने पर पुलिस प्रशासन की तरफ से भी सहयोग लिया जाए। जिला उपायुक्त जिला सचिवालय के सभागार में सड़क सुरक्षा समिति तथा सुरक्षित वाहन पॉलिसी की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही थी।

उन्होंने संबंधित विभागों को कहा कि वे अपनी-अपनी सड़कों का सर्वे कर अधिक दुर्घटनाएं होने वाले स्थानों को चिह्नित कर उनकी सूची तैयार करें। उन स्थानों पर पुलिस विभाग के साथ गठित टीम के संग संयुक्त रूप से निरीक्षण करें, ताकि दुर्घटनाओं में कमी लाने की दिशा में कार्य किया जा सके।

उन्होंने सभी रोड एजेंसियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपनी-अपनी सड़कों पर कटों को बंद करवाएं। इसके अतिरिक्त उन्होंने सड़कों से अतिक्रमण को तुरंत प्रभाव से हटवाने के लिए भी निर्देश दिए। वहीं उन्होंने टोल प्लाजा पर एमरजेंसी लाइन की व्यवस्था तुरंत करने के लिए भी निर्देश दिए। हाईवे के पास बन रहे अवैध ढाबों को भी तुरंत प्रभाव से हटवाने के लिए निर्देश दिए गए। उन्होंने पुलिस को भी सड़क पर नियमों की पालना सुनिश्चित न करने वाले वाहनों के भी लगातार चालान काटने की कार्रवाई जारी रखने के लिए कड़े निर्देश दिए।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में स्थित स्कूलों के वाहनों को चैक करें और सरकार की ओर से जारी सभी हिदायतों का अनुपालन सुनिश्चित करवाएं। स्कूल वाहनों में कैमरे, लेडी अटेंडेंट, प्राथमिक उपचार किट, अग्री शामक आदि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित होनी चाहिए। सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान किया जाए। उन्होंने कहा कि दुर्घटना स्थलों पर एम्बुलेंस को निर्धारित रिस्पोंस टाइम पर पहुंचने, राष्ट्रीय राजमार्ग सहित मुख्य सडक़ मार्गों पर अवैध कटो को बंद करने, मॉडल स्ट्रैच, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान करने, शहरी क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य मुख्य मार्गों से होर्डिंग्स को हटवाने इत्यादि की समीक्षा की।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular