Saturday, May 11, 2024
Homeपंजाबपंजाब में बारिश से मौसम सुहाना, भारी बारिश का अलर्ट

पंजाब में बारिश से मौसम सुहाना, भारी बारिश का अलर्ट

- Advertisment -
- Advertisment -

पश्चिमी विक्षोभ ने एक बार फिर पंजाब के मौसम में बदलाव ला दिया है। पंजाब के कई इलाकों में बुधवार से ही बादलों और तेज हवाओं का असर देखने को मिला। इसके साथ ही गुरुवार को भी पंजाब के 8 जिलों में बारिश और तेज हवाओं को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। 29-30 मार्च को पंजाब के ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना है, जिसके बाद पंजाब के शहरों में न्यूनतम तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज पंजाब के पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, जालंधर, होशियारपुर, कपूरथला, नवांशहर और रूपनगर में बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसके साथ ही 29 और 30 मार्च को पंजाब के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

पंजाबी स्टाइल में बनाये टमाटर की चटनी, खाने वाले चाटते रह जायेंगे उंगलियां

आने वाले तीन दिनों में पंजाब में बादलों के कारण गर्मी का असर देखने को मिलेगा। तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा लेकिन जैसे ही बादल साफ होंगे, तापमान में कम से कम गिरावट होगी। रात में तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट आएगी। फिलहाल ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के करीब पहुंच गया है और 16 डिग्री तक गिरने की संभावना है। अधिकतम तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular