Sunday, May 12, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा के सरकारी खाद्य भंडार से बड़ी मात्रा में हुई गेहूं की...

हरियाणा के सरकारी खाद्य भंडार से बड़ी मात्रा में हुई गेहूं की चोरी

- Advertisment -
- Advertisment -

हरियाणा के करनाल जिले में सरकारी खाद्य भंडार से बड़ी मात्रा में गेहूं चोरी होने की खबर सामने आयी है. कुंजपुरा में खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले विभाग के एक गोदाम में सरकारी खाद्य भंडार से बड़ी मात्रा में गेहूं गायब होने की जांच शुरू कर दी है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गेहूं के 369 बैग गायब हो गए हैं, जिसके बाद अधिकारियों ने मामले की जांच के लिए सहायक खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी (एएफएसओ) के नेतृत्व में एक टीम गठित की है. बताया जा रहा है कि बीते सीजन में कुंजपुरा गोदाम में 1,15,036 बैग का भंडारण किया गया था लेकिन गोदाम से मात्र 1,03,664 बैग को ही उठाया गया है. इस मामले ने विभाग के भीतर संभावित कुप्रबंधन और अनियमितताओं के बारे में चिंताएं बढ़ा दी हैं. शिकायत के बाद निरीक्षण के दौरान यह कमी पकड़ी गई. शुरुआती जांच से पता चला है कि यह या तो गलत जगह रख दिया गया था या चोरी से ले जाया गया था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली, पटना से लेकर जानें आपके शहर में होलिका दहन की मुहूर्त

इस मामले पर डीएफएससी अनिल कालरा का कहना है कि गेहूं गायब होने की रिपोर्ट मिलने के बाद, मैंने एएफएसओ के नेतृत्व में एक टीम गठित की है. टीम को जांच करने और एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है.

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular