Sunday, May 19, 2024
Homeपंजाबमहाशिवरात्रि पर सीएम मान ने अपनी पत्नी संग मोहाली शिव मंदिर में...

महाशिवरात्रि पर सीएम मान ने अपनी पत्नी संग मोहाली शिव मंदिर में माथा टेका

- Advertisment -
- Advertisment -

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी प्रदेश भर के लोगों को महाशिवरात्रि की बधाई दी। इस संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, महाशिवरात्रि के त्योहार पर आप सभी को बधाई… भगवान शिव आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करें और आपके परिवारों में खुशियां लाएं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री मान ने अपनी पत्नी डाॅ. उन्होंने गुरप्रीत कौर के साथ मोहाली के फेज 11 के शिव मंदिर में माथा टेका है। इस संबंध में मुख्यमंत्री मान ने सोशल मीडिया एक्स पर तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि आज महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर वह अपने परिवार के साथ मोहाली फेज 11 में शिव मंदिर में नतमस्तक हुए…पंजाब की प्रगति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की और पंजाबियों…महाशिवरात्रि सभी को शुभ त्यौहार।

इसके साथ ही आज का दिन पूरी दुनिया में राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्यातिथि भगवंत मान ने महिला दिवस की बधाई दी। उन्होंने अपने एक्स पर लिखा कि, मानवता के जन्म के लिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं।

गौरतलब है कि हिंदू धर्म के अनुसार यह दिन भगवान शिव की पूजा के लिए साल का सबसे पवित्र दिन माना जाता है। इस अवसर पर भक्तों ने भगवान शिव को गंगा जल चढ़ाया और अपने घरों और विभिन्न मंदिरों में पूजा की। इस अवसर पर विभिन्न ज्योतिर्लिंगों, शिव मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। इस मौके पर शिव-पार्वती के विवाह को देखने के लिए शिव मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular