Sunday, May 19, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक पुलिस ने शातिर चोर से दुकानदार वापिस दिलाये 3.90 लाख, 5...

रोहतक पुलिस ने शातिर चोर से दुकानदार वापिस दिलाये 3.90 लाख, 5 लाख की हुई थी चोरी

- Advertisment -

हार्डवेयर की दुकान से चोरी करने का मामला, पुलिस ने बरामदगी के अगले दिन कोर्ट से सुपरदारी कराकर पीडित को दिलाए 3.90 लाख रूपये , दुकान में काम करने वाले आरोपी नौकर को किया था काबू

- Advertisment -

रोहतक। रोहतक पुलिस की टीम ने हार्डवेयर की दुकान से 5 लाख रुपये व अन्य सामान चोरी के मामले में पुलिस कि त्वरित कार्यवाही सामने आई। पुलिस ने मामले में 3 लाख 90 हजार रुपयो, गैस सिलेंडर व एलईडी की रिकवरी होने के अगले ही दिन स्वयं ही अदालत में पीडित के पक्ष में पैसो की सुपरदारी करने बारे पत्र दिया, जिसे कोर्ट द्वारा मंजूर कर पीडित के पक्ष में पैसो की सुपरदारी बारे आदेश दिए गए है। पुलिस द्वारा तुरंत प्रभाव से पीडित को 3 लाख 90 हजार रुपये, गैस सिलेडर व एलईडी सौंपे गए।

बुधवार को एसपी हिमांश गर्ग के नेतृत्व में रोहतक पुलिस द्वारा यह नई पहल शुरु की गई है, जिसके तहत बरामद हुए सामान को कम से कम समय मे पीडित को वापिस दिलाया जा रहा है। पुलिस द्वारा बरामदगी के अगले ही दिन आरोपी व पीडित को अदालत में पेश कर बरामद हुये सामान की सुपरदारी की कार्यवाही कराई जाती है।

कई मामलो मे सामने आया है कि सामान बरामद होने के बाद भी काफी समय तक पीडित को सामान नही मिल पाता था जिसके लिये उसे थाना/चौकी व अदालत के चक्कर लगाने पडते थे। अब इस नई पहल से पीडित को बरामदगी होने के साथ ही उसका सामान मिल जायेगा तथा उसे बेवजह परेशान नहीं होना पडेगा।

ये था मामला

प्रभारी थाना आर्य नगर निरीक्षक रविन्द्र सिंह ने बताया कि दिनांक 19.01.2024 को बस्तीपुरा निवासी गुलशन की शिकायत के आधार पर मामला दर्जकर जांच शुरु की गई, जिसमें बताया गया था कि 18.01.2024 को गुलशन ने दुकान के काउंडर के पास 5 लाख रुपये नगद रखकर घर चला गया। दिनांक 19.01.2024 को सुबह करीब 10 बजे गुलशन को सूचना मिली की दुकान के पीछे वाले दरवाजे टूटा हुआ है।

गुलशन ने आकर देखा तो दुकान के अंदर एक और दरवाजे पर लगा ताला टूय हुआ मिला। दुकान पर रखे 5 लाख रुपये गुलशन को चोरी हुये मिले। दुकान पर रखे कैश व चाबी के बारे में दुकान पर काम करने वाले सुनील को पता था व सुनील को मोबाइल फोन बंद मिला। दौराने जांच पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुये आरोपी सुनील पुत्र भूगवती प्रसाद गाँव चिरोहुआ जिला गैण्डा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी से गहनता से पूछताछ की गई व आरोपी से चोरीशुदा सामान को बरामद किया गया।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular