Saturday, September 21, 2024
Homeपंजाबदिल्ली रवाना होने से पहले किसानों की बैठक, केंद्रीय टीम आज शाम...

दिल्ली रवाना होने से पहले किसानों की बैठक, केंद्रीय टीम आज शाम 5 बजे पहुंचेगी चंडीगढ़

13 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच से पहले हरियाणा सरकार अलर्ट हो गई है। प्रदर्शन के दिन से पहले ही पंजाब से लगती हरियाणा की सीमाओं पर पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग शुरू कर दी गई है और हरियाणा के सोनीपत में धारा 144 लगा दी गई है।

वहीं, अगर पंजाब सरकार की बात करें तो पंजाब सरकार की ओर से किसानों के साथ बातचीत के जरिए मसले को सुलझाने की कोशिश की जा रही है। इसी के तहत आज शाम 5 बजे पंजाब सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय टीम किसानों के साथ बैठक करने के लिए पंजाब पहुंच चुकी है। इस बैठक में मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों की मांगें मान लेनी चाहिए।

दिल्ली से रोहतक आ रही ट्रेन के इंजन में लगी आग, यात्रियों और स्टाफ की सूझबूझ से टला हादसा

इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कल देर रात फोन पर बात की, इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से भी चर्चा की, जिसमें किसान नेता दल्लेवाल भी शामिल हुए।

सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि बैठक के लिए आज शाम 5 बजे का समय तय किया गया है और उन्होंने किसानों से यह भी कहा है कि वे सरकार से बात करने जरूर जा रहे हैं लेकिन अभी कुछ तय नहीं हुआ है इसलिए किसानों ने धरने की तैयारी कर रखी थी। अगर बातचीत से मामला नहीं सुलझता है तो एक ही रास्ता है, धरना और हम धरना जरूर देंगे। इस मौके पर उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा बढ़ाये गये इस वार्ता के कदम को सराहनीय बताया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular