Friday, October 18, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में दिल दहला देने वाला निर्भया कांड जैसा मामला, वारदात को...

रोहतक में दिल दहला देने वाला निर्भया कांड जैसा मामला, वारदात को अंजाम दे पटरियों पर फेंका, फिर ….

झज्जर से पहले युवती का अपहरण किया फिर दुष्कर्म जैसा घिनौना काम किया, युवती कुछ न कह दे इसलिए हत्या की और उसके बाद शव रोहतक में पटरियों पर फेंका, 500 मीटर तक बिखरे बॉडी के टुकड़े

रोहतक। रोहतक में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। ऐसा मामला जो निर्भया कांड की याद दिला देगा। मामला का खुलासा तब हुआ जब रात को एक युवती का शव जींद-रोहतक रेल लाइन पर मिला। ऊपर से ट्रेन जाने के कारण 500 मीटर तक शव के टुकड़े बिखर गए थे। सबसे बड़ी बात है कि पटरियों पर शव पड़े होने की जीआरपी को किसी ट्रेन चालक ने इसकी सूचना नहीं दी। आधार कार्ड से युवती की पहचान हुई तो परिजनों को सूचना दी गई। उसके बाद जो दर्दनाक कहानी सामने आई वह सुनकर आप भी सिहर जायेंगे।

जानकारी के अनुसार शव एक झज्जर के गांव निवासी की 19 वर्षीय बेटी का है जो मंगलवार को झज्जर कोर्ट जाने के लिए निकली थी लेकिन वापिस नहीं लौटी। परिजनों का आरोप है कि उसका पहले दो युवकों ने अपहरण किया, फिर दुष्कर्म कर हत्या कर दी और शव को सिंहपुरा के पास रेलवे लाइन पर फेंक दिया। बताया जा रहा है कि बुधवार को झज्जर जिले के एक गांव से परिजन व ग्रामीण पहुंचे और आरोप लगाया कि जीआरपी मामले को दबा रही है जबकि हकीकत यह है कि युवती को दो युवक कई दिन से परेशान कर रहे थे। आरोपी युवक बार-बार कॉल कर रहे थे।

परिजनों का आरोप- युवक व युवती की हुई थी कहासुनी
परिजनों के अनुसार, आरोपी युवक और युवती के बीच कहासुनी हुई थी। इसके बाद युवती अपने घर जा रही थी, लेकिन आरोपी युवक कार लेकर जोहड़ के पास पहुंच गए और दोबारा कहासुनी हुई। युवकों ने युवती का मोबाइल फोन भी तोड़ दिया और सिम निकलकर फेंक दिया। इसके बाद आरोपी गाड़ी में युवती का अपहरण कर ले गए। परिजनों ने बताया कि इसके बाद परिजन और ग्रामीणों ने उसकी तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चला। शहर थाना झज्जर में भी गए ताकि शिकायत दी जा सके। इसके बाद जब वे शिकायत देने थाने पहुंचे तो परिजनों के पास रोहतक जीआरपी की कॉल आई। फोन पर बताया गया कि बेटी का शव रोहतक में जींद-रोहतक रेल लाइन के डाउन ट्रैक पर पांच टुकड़ों में शव 500 मीटर तक क्षत-विक्षत हालत में बिखरा मिला है।

पोस्टमार्टम के लिए परिजनों का हंगामा
नागरिक अस्पताल के शवगृह में पुलिस युवती के शव का पोस्टमार्टम कराने पहुंची। यहां से चिकित्सक ने मामला पीजीआईएमएस में रेफर कर दिया। पुलिस सभी दस्तावेज लेकर पीजीआईएमएस के शवगृह पहुंची तो यहां चिकित्सकों ने शाम हो जाने की वजह से पोस्टमार्टम गुरुवार को करने की बात कही। इस पर परिजन उखड़ गए और उन्होंने नाराजगी जताई। बाद में उन्हें समझाते हुए नियमानुसार कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शांत किया गया। अब गुरुवार को डॉक्टरों का बोर्ड पोस्टमार्टम करेगा। इसके बाद ही युवती के मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। परिजनों का आरोप है कि युवती की दुष्कर्म कर हत्या की गई है और उसे बाद में पटरियों पर फेंका है । जिसके आधार पर जीआरपी पुलिस ने सौरभ और मोहित पर अपहरण, दुष्कर्म व हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

500 मीटर तक बिखरे पड़े थे शव के टुकड़े
जीआरपी पुलिस के एसआई बलवान सिंह ने बताया कि युवती की शव ट्रैक पर पड़ा होने की सूचना चालक ने नहीं दी थी। इसलिए यह जानकारी नहीं हो सकी कि शव किस ट्रेन से कटा है। कॉलोनी के लोगों के जानकारी देने पर जब जीआरपी पहुंची तो पाया सिंहपुरा के नजदीक एक युवती ट्रेन की चपेट में आ गई। मौके पर जाकर देखा तो करीब 500 मीटर तक युवती के शव के टुकड़े बिखरे हुए थे। जिसके बाद वहां रेल की पटरियों के पास एक पिट्ठु बैग मिला। उसमें मिले दस्तावेजों के आधार पर युवती की पहचान हो पाई। इसके बाद परिजनों से संपर्क करके उन्हें बुलाया। परिजनों ने गांव के ही 2 युवकों के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म व हत्या का आरोप लगाया है। जीआरपी रोहतक ने बुधवार देर शाम मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
आज होगा पोस्टमार्टम
वहीं एफआईआर दर्ज करके मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। शव का पीजीआई का बोर्ड गुरुवार को पोस्टमार्टम करेगा। इसके बाद ही पता चल सकेगा कि ट्रेन से कटने से उसकी मौत हुई है या पहले ही दम तोड़ चुकी थी।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular