Wednesday, October 23, 2024
Homeमनोरंजनमरी नहीं, जिंदा हैं मॉडल-एक्ट्रेस पूनम पांडे, इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी कर...

मरी नहीं, जिंदा हैं मॉडल-एक्ट्रेस पूनम पांडे, इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी कर दी जानकारी

मुंबई। चर्चित मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे की मौत की खबर शुक्रवार को दिनभर शहर में सनसनी बनी रही। सुबह उनके इंस्टाग्राम पोस्ट का स्क्रीन शॉट वायरल होने लगा, जिसमें सर्वाइकल कैंसर से पूनम की मौत की सूचना थी। लेकिन एक्ट्रेस को लेकर चौंकाने वाली वीडियो मिली है, जिसने संसेशन फैला दिया है। पूनम पांडे ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी कर यह जानकारी दी है। पूनम पांडे ने सोशल मीडिया पर साइट पर लिखा, “मैं आप सभी के साथ कुछ महत्वपूर्ण बात साझा करने के लिए बाध्य महसूस कर रही हूं, मैं जिंदा हूं, मैं सर्वाइकल कैंसर से पीड़ित नहीं, लेकिन दुखद बात यह है कि इसने उन हजारों महिलाओं की जान ले ली है, जो इस बीमारी से निपटने के बारे में जानकारी की कमी की वजह से पैदा हुई है।

#DeathToCervicalCancer

उन्होंने आगे लिखा, “कुछ दूसरे कैंसरों के विपरीत, सर्वाइकल कैंसर पूरी तरह से रोकथाम योग्य है। मुख्य बात एचपीवी वैक्सीन और शीघ्र पता लगाने वाले परीक्षणों में निहित है। हमारे पास यह सुनिश्चित करने के साधन हैं कि इस बीमारी से किसी की जान न जाए। आइए आलोचनात्मक जागरूकता के साथ एक-दूसरे को सशक्त बनाएं और सुनिश्चित करें कि हर महिला को उठाए जाने वाले कदमों के बारे में जानकारी हो। पूनम पांडे ने लिखा, “क्या किया जा सकता है इसके बारे में गहराई से जानने के लिए बायो में दिए गए लिंक पर जाएँ। आइए, मिलकर इस बीमारी के विनाशकारी प्रभाव को खत्म करने और #DeathToCervicalCancer लाने की कोशिश करें ।

मीडिया को खूब छकाया पूनम पांडे ने

एक्ट्रेस पूनम पांडेय ख़बरों में बने रहने और सनसनी फैलाने के पहले भी कई मामले सामने आये हैं। कल मौत की खबर के बाद यह अफवाह भी फैली कि पूनम कानपुर की मूल निवासी हैं और उनकी मौत यहीं हुई। इसके बाद तस्दीक करने की कोशिशों में मीडिया ने कानपुर के सभी कैंसर अस्पताल, श्मशान घाट तक छान मारे। पुलिस और खुफिया एजेंसियों तक से बात की लेकिन रात तक तस्दीक नहीं हुई है। 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने पर न्यूड होने का ऐलान कर सुर्खियों में आने वाली मॉडल पूनम पांडे का इससे पहले कानपुर से कोई रिश्ता कभी प्रकाश में नहीं आया। इसके बाद स्थानीय मीडिया ने मुंबई, दिल्ली और पुणे के सभी हॉस्पिटलों और इलाकों में खोजबीन हुई। पांडे सरनेम वालों तक से लोगों ने पूछा। मतलब मीडिया को भी पूनम पांडे ने खूब छकाया।

प्रमोशनल पैंतरेबाजी की चर्चा

इस सबके बीच सोशल मीडिया से लंबी बहस छिड़ी रही। किसी ने इसे प्रमोशनल पैंतरेबाजी बताया तो किसी ने अटेंशन पाने का तरीका। कई लोगों ने कहा कि फिल्मी दुनिया में ऐसे तरीके इस्तेमाल होते हैं। या तो यह दो दिन बाद कैंसर जागरूकता दिवस से संबंधित पैंतरा है या फिर कैंसर पर किसी फिल्म या वेब सीरीज का प्रमोशनल स्टंट है। दूसरी ओर फिल्मों से जुड़े तमाम लोग सोशल मीडिया पर पूनम को श्रद्धांजलि भी देते रहे। लोग सवाल उठाते रहे कि अगर मौत की खबर सच है तो शव कहां है? उसे छिपाने की वजह क्या है? परिवार, स्टाफ और दोस्त सामने आकर सब कुछ साफ क्यों नहीं कर रहे हैं?

मौत की खबर खुद उड़वाई

अगर मौत की खबर झूठ है तो पूनम के इंस्टा अकाउंट पर इसकी सूचना क्यों दी गई? उनकी मैनेजर बताई जा रही पारुल ने इसकी तस्दीक क्यों की? तस्दीक करने वाले एक नोट पर गलत नंबर क्यों दिया गया? अब सच्चाई सामने आ चुकी है कि पूनम पांडे ने अपनी मौत की खबर खुद उड़वाई है और इसके पीछे एक खास वजह है। पूनम ने खुद कहा, ‘पूनम पांडे ने सर्वाइकल कैंसर की वैक्सीन को प्रमोट करने के लिए अपनी मौत की खबर फैलाई है, उसके प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए उन्होंने ये कदम उठाया, जिसके वैक्सीन को लेकर हाल ही में घोषणा की गई है। उसी वैक्सीन को प्रमोट करने के लिए पूनम ने इस तरह की खबर फैलाई है।’

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular