Saturday, September 21, 2024
Homeपंजाबयुवाओं को मुख्यमंत्री का नियुक्ति पत्र, अकाली दल की पंजाब बचाओ यात्रा...

युवाओं को मुख्यमंत्री का नियुक्ति पत्र, अकाली दल की पंजाब बचाओ यात्रा पर भी कही ये बात

पंजाब, राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरियां प्रदान करके सशक्त बनाने के अपने मिशन को जारी रखते हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान ने गुरुवार को शिक्षा, उच्च शिक्षा, वित्त, सामान्य प्रशासन, सहकारी समितियों, बिजली और अन्य विभागों में भर्ती के लिए 518 युवाओं की भर्ती की घोषणा की।

युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपने के समारोह के दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागों में सभी रिक्त पदों पर जल्द से जल्द भर्ती की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए उचित व्यवस्था अपनाई गई, जिसके कारण 40,000 से अधिक भर्तियों में से किसी को भी अदालत में चुनौती नहीं दी गई।

भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह पंजाब सरकार के लिए गर्व की बात है कि इन युवाओं को पूरी योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां मिली हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसद रहने के दौरान भी वह अवैध ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मजबूती से आवाज उठाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब से हमारी सरकार ने कार्यभार संभाला है, तब से लोगों को धोखा देने और मानव तस्करी में शामिल अवैध ट्रैवल एजेंटों से न निपटने की नीति अपनाई गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा बोले – बजट ने किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी समेत हर वर्ग को किया निराश

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ऐसे ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई करते हुए एक बड़ा जागरूकता अभियान चलाया है ताकि लोगों को संदिग्ध ट्रैवल एजेंटों के बारे में जागरूक किया जा सके। भगवंत सिंह मान ने यह भी कहा कि ऐसे ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए माइग्रेशन एक्ट में आवश्यक संशोधन किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने राज्य के युवाओं से धैर्य रखने और विभाजनकारी ताकतों के भ्रामक प्रचार का शिकार नहीं होने को भी कहा। उन्होंने कहा कि ये पंजाब विरोधी ताकतें राज्य की प्रगति और समृद्धि को पटरी से उतारना चाहती हैं, जिसके लिए वे राज्य में जहर फैला रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य के बुद्धिमान युवा ऐसे एजेंडे में नहीं आएंगे और इन ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देंगे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular