Friday, October 25, 2024
Homeपंजाब26 जनवरी के मद्देनजर अमृतसर में सुरक्षा कड़ी, पुलिस का सर्च ऑपरेशन...

26 जनवरी के मद्देनजर अमृतसर में सुरक्षा कड़ी, पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी

अमृतसर के पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर स्वयं सड़कों का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राम प्राण की प्रतिष्ठा को लेकर आज पूरे देश में दिवाली जैसा माहौल है और इस माहौल को बनाए रखने के लिए पूरी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि हमारी पुलिस टीम द्वारा बहुत अच्छे से ड्यूटी निभाई जा रही है। सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में ठंड के बावजूद पूरी मेहनत से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। इन अभियानों के तहत जहां रूटीन चेकिंग चल रही है, वहीं विशेष वाहन चेकिंग भी की जा रही है। सभी इलाकों में होटलों और शराबखानों की भी जांच की जा रही है क्योंकि शरारती तत्व इन्हें ठिकाने के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा सूची में संदिग्ध लोगों पर भी पूरी निगरानी रखी जा रही है। डीजीपी कार्यालय की ओर से स्पेशल फोर्स दी गयी है।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि पुलिस ने अपने स्तर पर पुलिस स्टेशनों में फ्लाइंग स्क्वायड तैयार किए हैं। ये उड़नदस्ते विशेष रूप से आपातकालीन परिस्थितियों में कार्रवाई करेंगे। उनका काम सिर्फ निगरानी करना होगा और उनका मुख्य लक्ष्य वहां मौजूद किसी भी शरारती तत्व को पकड़ना होगा।

लुधियाना में अध्यापक और आशा वर्कर टंकी पर चढ़े, डीसी दफ्तर के सामने धरना

26 जनवरी के मद्देनजर होशियारपुर पुलिस ने भी एसपी मंजीत कौर के नेतृत्व में बस स्टैंड पर चेकिंग की। इस मौके पर चेकिंग के दौरान पुलिस को देखकर रास्ता बदलने वाले एक संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया। एसपी मंजीत कौर ने बताया कि विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया है और इस दौरान पुलिस ने शहर के सार्वजनिक स्थानों की भी जांच की है। उन्होंने कहा कि किसी को भी माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

यदि कोई ऐसा करते हुए पकड़ा गया तो उसे कतई बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने जिले के लोगों से अपील की है कि अगर कहीं भी कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें, ताकि ऐसे शरारती तत्वों को सबक सिखाया जा सके।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular