Monday, October 21, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में सर्दी का फायदा उठा रहे चोर, युवक ने घर में...

रोहतक में सर्दी का फायदा उठा रहे चोर, युवक ने घर में घुसकर की बड़ी चोरी, परिवार उठा तो कुछ रकम गिरी

रोहतक में आधी रात को घर में घुसा चोर, अलमारी से निकाली 1.19 हजार की नकदी, परिवार उठा तो साढ़े 82 हजार छोड़कर भागा, साढ़े 36 हजार लेकर हुआ फरार, सलारा मोहल्ले का मामला

रोहतक। रोहतक शहर में जब से सर्दी का दौर शुरू हुआ है तभी से शहर में चोर सक्रिय हो गए थे। अब ठंड की वजह से दुकानें भी जल्दी बंद हो जाती है और रात में वाहन भी सड़कों आदि में कम ही दिखाई देते हैं। ऐसा लगता है जैसे कर्फ्यू लगाया गया हो। इससे अब चोरों को खुली छूट मिल गई है। चोर लगातार घरों में तो चोरी कर ही रहे हैं, साथ ही वाहन चोर बाइक व कार भी चुरा रहे हैं। आये दिन चोरियों की सीसीटीवी भी दिखाई दे रही हैं, इसलिए चोरो की वजह से लोगों को मुश्किल हो रही है।

चोरों ने रात में सलारा मोहल्ले के एक घर से काफी सारा कैश चोरी कर लिया। एक युवक मकान में घुसकर 1 लाख 19 हजार रुपये निकाल कर भागने लगा। लेकिन आहाट से घर में सो रहे लोगों की नींद टूटी तो पीछा करने पर युवक आंगन में 82 हजार 500 रुपये छोड़कर भाग गया। इस संबंध में पुरानी सब्जी मंडी थाने में केस दर्ज कराया गया है। सल्लारा मोहल्ला निवासी राहुल ने बताया कि वह गौड़ कॉलेज में पढ़ता है। उसके पिता ने अलमारी में 1 लाख 19 हजार रुपये रखे थे। रात वह परिवार सहित कमरे में सो रहे थे।

रात को लघुशंका के चलते वह टॉयलेट में चला गया। वापस आया तो कमरे के अंदर से एक युवक बाहर निकलता दिखा। उसने रोकने का प्रयास किया तो धक्का देकर भागने लगे। उसने शोर मचा दिया, उसकी मां व बहन भी उठ गए, लेकिन युवक फरार हो चुका था। छानबीन करने पर पता चला कि अलमारी से 1 लाख 19 हजार रुपये युवक ने निकाले, लेकिन भागते समय 82 हजार 500 रुपये आंगन में गिर गए। बाकी 36 हजार 500 रुपये लेकर फरार हो गया।

आपको बता दें शहर के तकरीबन हर थाने में बाइक चोरी की शिकायत भी रोजाना एक से दो की संख्या में दर्ज हो रही हैं। बावजूद इसके पुलिस रात के समय गश्त में सुस्ती बरत रही है। साथ ही पिछले दिनों घरों में होने वाली चोरी के मामलों में भी जांच भी नहीं कर रही है। ऐसे में चोरों के होंसले बुलंद हो गए हैं। वे लगातार चोरी की वारदात कर रहे हैं। वहीँ शहर में पुलिस चोरी के पुराने मामलों को ट्रेस नहीं कर पाई है। ऐसे में चोर पकड़े नहीं गए हैं और उनकी गैंग पर भी अंकुश नहीं लग पाया है। यदि पुलिस पुराने मामलों को ट्रेस करे तो चोरी की घटनाओं पर लगाम लग सकती है।

सर्दी का मौसम चोरों को वारदात करने के लिए मुफीद होता है। क्योंकि लोग ठंड में उठना नहीं चाहते हैं और गर्म कंबल रजाई में दुबके रहते हैं और गहरी नींद में रहते हैं। ऐसे में चोर जब घरों में आते हैं या वाहन उठाते हैं तो आवाज भी लोगों को सुनाई नहीं देती। इस वजह से चोरों को वारदात करने में आसानी होती है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular