Sunday, May 19, 2024
Homeज्योतिषनए साल में घर पर लगायें ये पौधे, जीवन में आयेगी सुख...

नए साल में घर पर लगायें ये पौधे, जीवन में आयेगी सुख समृद्धि

- Advertisment -
- Advertisment -

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पौधे घर में लगाने से ना केवल घर की सुंदरता बढ़ती है बल्कि व्यक्ति के जीवन पर भी इसका खास असर पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पौधों के बारें में बताने जा रहे हैं जिसे नए साल में अपने घर में लाकर जीवन में सुख और समृद्धि पा सकते हैं।

नए साल में अपने घर में लगायें ये पौधे 

चमेली- अपने बेहतरीन सुगंध के लिए चमेली का फूल मशहूर है। वास्तु शास्त्र के अनुसार चमेली को घर में लगाना बेहद शुभ माना गया है। चमेली के फूल घर में मौजूद सदस्यों के भाव और विचार को सकारात्मक बनाते हैं। इसको लगाने से घर के सदस्यों के अंदर का आत्मविश्वास बढ़ता है। साथ ही साथ घर के सदस्य किसी भी काम को नयी ऊर्जा के साथ करते हैं।

रातरानी- रातरानी के फूल रात में महकते हैं जबकि बाकी अन्य फूल सूर्यास्त के बाद मुरझा जाते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक रातरानी के फूलों की महक से मानसिक तनाव कम होता है। वास्तु के अनुसार घर में रातरानी लगाने से घर के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ता है और वैवाहिक जीवन भी सुखद रहता है। नए साल में रातरानी का पौधा अपने घर में जरुर लगायें।

हरसिंगार- हरसिंगार के फूल देखने में तो बहुत ही खूबसूरत होते हैं साथ ही ये पौधा अपने औषधीय गुणों के लिए भी जाना जाता है। कहते हैं कि मां लक्ष्मी को हरसिंगार के फूल बहुत पसंद हैं। वास्तु के अनुसार हरसिंगार का पौधा घर की तमाम समस्याओं को हल करता है। वास्तु के अनुसार इस पूल के पौधे को छूने मात्र से ही मानसिक तनाव कम होने लगता है और घर में सुख-शांति आती है। इसे घर में लगाने से आर्थिक समस्या भी दूर होती है।

ये भी पढ़ें- छह हफ्तों के भीतर लहसुन की कीमत हुई दोगुनी, आम आदमी की खरीद से हुआ दूर

चंपा- चंपा में बहुत से औषधीय गुण पाए जाते हैं. वास्तु शास्त्र में चंपा के कई फायदे बताए गए हैं। वास्तु के अनुसार जिस घर में चंपा का पौधा होता है वहां से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। इसके प्रभाव से परिवार के सदस्यों की सेहत अच्छी रहती है और घर में संपन्नता आती है।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular