Sunday, May 19, 2024
Homeबिहारहरियाणा पुलिस पर पटना में जानलेवा हमला, साइबर पुलिस के इंस्पेक्टर को...

हरियाणा पुलिस पर पटना में जानलेवा हमला, साइबर पुलिस के इंस्पेक्टर को बंधक बना कर पीटा

- Advertisment -

हरियाणा पुलिस नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाले एक जालसाज को गिरफ्तार करने के लिए पटना पहुंची थी। वहां लोगों ने अचानक हमला कर दिया और पुलिस से हथियार भी छीन लिए।

- Advertisment -

पटना। हरियाणा से बिहार के पटना में जालसाजों को पकड़ने आई साइबर पुलिस टीम पर आरोपियों ने हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस से हथियार भी छीन लिया गया। नाराज भीड़ ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर से मारपीट भी की। हरियाणा पुलिस की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। दरअसल हरियाणा पुलिस नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाले एक जालसाज को गिरफ्तार करने के लिए पटना पहुंची थी, इसी दौरान लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने जैसे ही जालसाज को पकड़ा, किसी ने उसके अपहरण की अफवाह उड़ा दी। इसके बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। पटना पुलिस के सहयोग से हरियाणा पुलिस सुनील को गिरफ्तार करने में कामयाब रही है। सुनील कुमार के खिलाफ हरियाणा के साथ-साथ यूपी और पटना के दानापुर में भी जालसाजी का केस दर्ज है। बताया जाता है कि सुनील सिपाही और सेवा में नौकरी देने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर फरार चल रहा था।सुनील कुमार गिरफ्तार करने के लिए हरियाणा के चरखी दादर साइबर थाने के पुलिस पटना पहुंची थी।

सुनील कुमार पाटलिपुत्र और एस के पुरी थाना की सीमा पर स्थित आरडी टावर में रहता है। स्थानीय थाना को सूचना दिए बिना हरियाणा पुलिस के अधिकारी और जवान सुनील को गिरफ्तार करने के लिए उसके घर पर पहुंच गए। उनके साथ साथ में लखनऊ की मिलिट्री इंटेलीजेंस की टीम भी थी। सभी लोग सादी वर्दी में सुनील को गिरफ्तार कर ले गए, लेकिन, टीम में शामिल हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर विशाल को लोगों ने बंधक बना लिया उनके साथ मारपीट भी की। इस दौरान पुलिस की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इतना ही नहीं उसके हथियार भी छीन लिए गए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद एस के पूरी और पाटलिपुत्र थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और हरियाणा पुलिस के जवान इंस्पेक्टर विशाल और जालसाज सुनील को लेकर एसके पुरी थाना पहुंची। जानकारी के अनुसार सिपाही और सेवा में नौकरी दिलाने के नाम पर सुनील कुमार कई लोगों से लाखों की ठगी कर चुका है। उसके खिलाफ हरियाणा के चरखी दादरी साइबर थाने में केस दर्ज है।इस जालसाजी में पुलिस उसकी जब तलाश करने लगी तब वह मोबाइल बंद कर पटना आ गया था। सुनील पर पटना के दानापुर हरियाणा के चरखी दादरी और यूपी के मैनपुरी में भी केस दर्ज है।

हाल ही में हरियाणा की पुलिस ने तीन-चार जालसाजों को जब हरियाणा और आसपास के इलाकों से गिरफ्तार किया तब गिरफ्तार जालसाजों ने हीं सुनील के बारे में हरियाणा पुलिस को सुराग देने के साथ ही उसका नया मोबाइल नंबर और खाता नंबर भी दिए था। मोबाइल के लोकेशन के आधार पर हरियाणा पुलिस पटना पहुंची थी। बता दें ,सुनील और उसका गिरोह सेना और सिपाही में नौकरी दिलाने के नाम ठगी करता रहा है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular