Wednesday, October 23, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में निकेतन म*र्डर केस का खुलासा, दो गिरफ्तार, आरोपी बोले- दोस्त...

रोहतक में निकेतन म*र्डर केस का खुलासा, दो गिरफ्तार, आरोपी बोले- दोस्त की मौत का लिया बदला

जांच करते हुए आरोपी साहिल उर्फ नोटी व उसके साथी योगेश उर्फ डोगा को गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

रोहतक। रोहतक के सुनारियां गांव हुई निकेतन की हत्या का शिवाजी कॉलोनी पुलिस ने 3 दिन में खुलासा किया। हत्या को अंजाम देने के दो आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार किए। आरोप है कि साहिल ने रोहित की मौत का बदला लेने के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर निकेतन की हत्या की। चूंकि साहिल निकेतन का भी दोस्त था इसलिए जब वह घर आया तो उसे शक नहीं हुआ। ये खुलासा शिवाजी थाना पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद किया। डीएसपी विवेक कुंडू ने आरोपियों की योजना का पर्दाफाश किया।

40 रूपये के लिए की थी रोहित की हत्या

डीएसपी विवेक कुंडू ने बताया कि हत्याकांड के आरोप में गिरफ्तार आरोपी साहिल उर्फ नोटी व योगेश उर्फ डोगा ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि निकेतन और रोहित दोनों सुनारिया गांव के रहने वाले थे। वहीं, साहिल सुनारिया कलां का रहने वाला है। साहिल रोहित का दोस्त था । इसलिए उसकी निकेतन से भी दोस्ती हो गई। रोहित उनके साथ ही पढ़ता था। उसका और निकेतन के बीच 100 रुपये के लेनदेन को लेकर झगड़ा हुआ था। उसमें से 60 रुपये तो रोहित दे दे दिए। लेकिन 40 रूपये देने रहते थे। तीन साल पहले निकेतन ने अपने दोस्त रोहित की मात्र 40 रूपये के पीछे बेरहमी से घर के बाहर चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

मृतक निकेतन का फाइल फोटो, जांच करते हुए डॉ सरोज दहिया
निकेतन की हत्या के फिराक में थे दोस्त

निकेतन ने रोहित को एक नहीं, बल्कि पांच चाकू मारे। आरोपियों का कहना है कि उसी दिन ठान लिया था कि वे अपने बचपन के दोस्त की हत्या का बदला उसी अंदाज में घर में घुसकर लेंगे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे जब से निकेतन जमानत पर आया, तभी से उसकी हत्या की फिराक में थे। वे चाहते थे कि निकेतन को उसके घर के अंदर ही जाकर मारे, क्योंकि वह भी रोहित को भी उसके घर के बाहर मारा गया था। वारदात के दिन उन्होंने निकेतन को व्हाट्सअप कॉल की। कहा, उनको हथियार खरीदना है। निकेतन ने घर बुला लिया। बैठक में बैठकर हुक्का पीने लगे। तभी मौका मिलते ही कनपटी से सटाकर गोलियां मार दीं।

परिजनों के बयान लेते हुए पुलिस
जमानत पर आए निकेतन को मारी गोलियां

सहिल और योगेश ने निकेतन की हत्या के तुरंत बाद इंस्ट्राग्राम पर स्टोरी भी लगाई थी कि रोहित भाई की हत्या का बदला ले लिया गया है। जांच अधिकारी सुरेंद्र दहिया ने बताया कि 22 अगस्त को सूचना मिली कि गांव सुनारियां कलां में दो माह पहले हत्या के मामले में जमानत पर आए गांव के युवक निकेतन की गोली मारकर हत्या की गई है। पुलिस गांव में पहुंची और मृतक के पिता रामकुमार के बयान दर्ज किए। मृतक के पिता ने बताया कि वर्ष 2020 में पैसे के लेनदेन के चलते गांव के युवक रोहित की हत्या हुई थी, जिसमें उसके बेटे निकेतन को गिरफ्तार किया गया था।

दो दिन का रिमांड

दो माह पहले ही निकेतन जमानत पर घर आया था। वह अपने बड़े बेटे के साथ खेत में गया था। वापस आया तो निकेतन का शव घर के अंदर कमरे में पड़ा मिला। पुलिस ने गांव के युवक साहिल व उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की। जांच करते हुए आरोपी साहिल उर्फ नोटी व उसके साथी योगेश उर्फ डोगा को गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular