Thursday, October 24, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा के इस जिले में ऑफिस में जींस पहनने पर लगी रोक

हरियाणा के इस जिले में ऑफिस में जींस पहनने पर लगी रोक

Jeans Wearing Ban: अब ऑफिस में कर्मचारी जींस पहनकर नहीं (Jeans Wearing Ban) आ पायेंगे। प्रशासन ने सरकारी ऑफिसों में जींस पहनकर आने पर रोक लगी दी है। ये निर्देश पंचकूला जिले में दिया गया है। हाल ही में पंचकूला के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) का पद संभालने वाले वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुशील सारवान ने जिले के सभी सरकारी और गैर-सरकारी ऑफिसों में ड्रेस कोड लागू करने के आदेश दिए हैं।

अब केवल फॉर्मल ड्रेस पहनकर ही ऑफिस में आयेंगे कर्मचारी (Jeans Wearing Ban) 

डिप्टी कमीश्नर सुशील सारवान ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को ऑफिस में फॉर्मल ड्रेस पहनकर ही आने का निर्देश दिया है। उन्होंने इस आदेश के पीछे तर्क दिया है कि जब वे खुद अनुशासन में रहते हैं तो बाकी अधिकारियों और कर्मचारियों को भी अनुशासन में रहना चाहिए।

सुबह 9 बजे ऑफिस पहुंच जाये स्टाफ 

डीसी ने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों को आईडी कार्ड के साथ कार्यालय आने के निर्देश दिए गए हैं। जिन अधिकारियों और कर्मचारियों के पहचान पत्र अभी तक नहीं बने हैं, वे इसे जल्द से जल्द बनवा लें। सरकारी दफ्तरों में काम करने वालों को आईडी कार्ड साथ रखना होगा।

सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सुबह 9 बजे तक अपने-अपने कार्यालय पहुंचने के लिए कहा गया है। सुशील सारवान ने कहा कि हमारा प्रयास है कि सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से लागू किया जाए।

ये भी पढ़ें- खीरे के बिना क्यों अधूरा है जन्माष्टमी का त्योहार

डीसी ने कहा कि पंचकूला जिले में हरियाली को बढ़ावा देने की दिशा में कदम उठाते हुए वन और बागवानी विभाग के सहयोग से 9वीं-10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को रोल नंबर अनुसार आम, अमरूद, लीची, जामुन तथा आंवला के पौधे वितरित किए जाएंगे। बच्चों को इन पौधों के रखरखाव का उत्तरदायित्व सौंपा जाएगा।

 

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular