Saturday, September 28, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में मुख्यमंत्री स्वामित्व योजना के तहत बनी दुकानों के मालिकाना हक...

रोहतक में मुख्यमंत्री स्वामित्व योजना के तहत बनी दुकानों के मालिकाना हक के लिए आये 175 आवेदन

रोहतक में 195 दुकानों के मालिकाना हक के लिए आये 175 आवेदन, मुख्यमंत्री स्वामित्व योजना के तहत होगी रजिस्ट्री, 140 दुकानों की पहले हो चुकी है रजिस्ट्री

रोहतक। रोहतक की 5 मार्केट में दूसरे विभाग की जमीन पर नगर निगम की कुल 195 दुकानें हैं। मुख्यमंत्री स्वामित्व योजना की नई पॉलिसी के तहत इसका स्वामित्व संबंधित दुकानदारों को देने के लिए निगम की एलओ ब्रांच ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। अब तक लाभार्थी 175 दुकानदारों की ओर से ऑनलाइन आवेदन किया है। इसके मद्देनजर निगम की टीम ने रजिस्ट्री से संबंधि त प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी है।

दूसरे विभागों की जमीन होने से दुकानों की रजिस्ट्री की रकम का 99 प्रतिशत हिस्सा संबंधित विभागों के खाते में जाएगा। जबकि शेष बचा मात्र 1 प्रतिशत हिस्सा ही निगम को मिलेगा। शिवाजी कॉलोनी मार्केट, सिविल अस्पताल रोड, सुभाष रोड मार्केट, कच्चा बेरी रोड मार्केट व गांधी कैंप में अदरलैंड की दुकानें हैं।

इधर नगर निगम की जमीन पर स्थित 334 दुकानों में 310 दुकानें के लिए संबंधित दुकानदारों को डिमांड नोटिस नगर निगम की ओर से भेजे जा चुके हैं। इसमें 160 दुकानदारों की ओर से पूरे पैसे भी जमा करवा दिए गए। इसमें से 140 दुकानों की रजिस्ट्री भी हो चुकी है। बाकी बची 20 दुकानों की रजिस्ट्री की प्रक्रिया तहसील में चल रही हड़ताल की वजह से रुकी हुई है।

नगर निगम एलओ संदीप बतरा ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वामित्व योजना की नई पॉलिसी के तहत अदरलैंड पर स्थित दुकानों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अब तक 175 दुकानदारों की ओर ऑनलाइन अप्लीकेशन लगाई गई है। रजिस्ट्री से संबंधित आगे की प्रक्रिया प्रारंभ करवा दी गई है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular