Saturday, September 21, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में परिवेदना समिति की बैठक में एक्शन में लगे डिप्टी सीएम,...

रोहतक में परिवेदना समिति की बैठक में एक्शन में लगे डिप्टी सीएम, इस फैसले से क्लर्क भी दिखे खुश

दुष्यंत चौटाला ने गौ रक्षकों को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि जो गौरक्षा की बात करते हैं, क्या वह अपने घर में गाय रखकर रक्षा कर रहे हैं। समाजिक तत्व हमेशा तोड़ने की बात करते हैं, वह हरियाणा में माहौल नहीं खराब करेंगे तो किसी दूसरे प्रदेश में जाकर करेंगे। ऐसे लोगों से हमें बचना है और समाज में भाईचारा बनाने के लिए हमें काम करना चाहिए।

रोहतक। रोहतक में आज परिवेदना समिति की बैठक में 14 एजेंडे डिप्टी सीएम के सामने पेश किये गए। बैठक में चौटाला ने सभी मुद्दों को ध्यान से सुना और उनका निपटारा भी किया। नूंह हिंसा मुद्दे पर भी वे पत्रकारों के धैर्यपूर्ण सटीक जवाब देते हुए नजर आये। बैठक में 32 दिनों से धरने पर बैठे लिपिक भी अपनी मांग को लेकर पहुंचे थे। दुष्यंत चौटाला ने उनकी बात को शांति से सुना और अपना फैसला दिया जिससे क्लर्क काफी खुश नजर आये।

चौटाला ने क्लर्कों से कहा है कि वे अपना एक राज्य स्तरीय डेलीगेट बनाकर उनसे मिले और अपनी बात रखे। वे इस मामले पर अवश्य मध्यस्ता करेंगे। आप अपनी बात रखने के लिए शांति पूर्ण तरीके को अपनाये और हमे अपना मिलने का मैसेज दें। आपकी परेशानी का हल जल्द किया जायेगा। बाहर आकर एक क्लर्क ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ कि किसी नेता ने उनकी बात को अच्छी तरह से सुना और रिएक्ट किया है। इससे उनकी उम्मीद बंध गई है। वहीँ दूसरे कलर्क ने कहा कि उनकी मध्यस्ता करने की बात से उम्मीद बंधी है।

दुष्यंत चौटाला आज रोहतक में परिवेदना समिति की बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज द्वारा नूह हिंसा को लेकर दिए गए बयान पर हालांकि दुष्यंत चौटाला ने सीधे तौर पर कोई प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया। लेकिन उन्होंने यह आश्वासन जरूर दिया है कि इस हिंसा के मामले में चाहे कोई नेता, सामाजिक संगठन या कोई विधायक ही क्यों ना शामिल हो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा और फिलहाल जांच चल रही है और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जैसे ही रिपोर्ट सामने आएगी तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो नाम लिए गए हैं उसके बारे में तो वही जवाब दे सकते।

दुष्यंत चौटाला ने गौ रक्षकों को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि जो गौरक्षा की बात करते हैं, क्या वह अपने घर में गाय रखकर रक्षा कर रहे हैं। समाजिक तत्व हमेशा तोड़ने की बात करते हैं, वह हरियाणा में माहौल नहीं खराब करेंगे तो किसी दूसरे प्रदेश में जाकर करेंगे। ऐसे लोगों से हमें बचना है और समाज में भाईचारा बनाने के लिए हमें काम करना चाहिए।

साथ ही दुष्यंत चौटाला ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा हरियाणा सरकार पर सहयोग ना करने के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि वे अशोक गहलोत से आह्वान करते हैं कि दोनों राज्यों की पुलिस की टीमें बनाएं और दोनों राज्यों में जो भी अपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इस तरह बेवजह आरोप लगाना सही नहीं।

दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश में युवाओं को एविएशन सेक्टर में कैरियर बनाने के लिए बड़ी तैयारी की बात कही है। रोहतक में जिला परिवेदना समिति की बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने शुक्रवार को ही एक समीक्षा बैठक की है। जिसमें मेडिकल की तर्ज पर एविएशन बॉन्ड की पॉलिसी तैयार करने की समीक्षा की है। इसमें बच्चे को पढ़ाई के लिए कोई खर्चा नहीं करना होगा बैंक सारा खर्चा करेंगे। सेलरी से पढ़ाई का खर्चा बाद में कटेगा, जल्दी ही पूरी पालिसी तैयार होगी। एविएशन सेक्टर में युवाओं के प्रोत्साहित करने के लिए यह पॉलिसी लाई जाएगी। सरकार गारंटर के तौर पर काम करेगी, जिससे ऋण लेने में कोई दिक्कत ना आए।

परिवेदना समिति में सुनवाई के दौरान दुष्यंत चौटाला ने एक केस की सुनवाई करते हुए पूर्व अधिकारी की पेंशन से 4000 रुपये फरियादी को देने के आदेश भी दिए हैं। इसके साथ ही ओमेक्स सिटी के मामले में सुनवाई की ओमेक्स सिटी की जांच के लिए डीसी की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की है। ओमेक्स को मिले अभी तक दो लाइसेंस पर ईडीसी और आईडीसी बकाया की भी जांच होगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular