Friday, May 3, 2024
HomeपंजाबCM Mann का बड़ा एक्शन, 300 भ्रष्टाचारियों को भेजा जेल

CM Mann का बड़ा एक्शन, 300 भ्रष्टाचारियों को भेजा जेल

- Advertisment -
- Advertisment -

CM Mann, बुधवार को पंजाब के CM भगवंत मान ने लोगों से भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि जब से सरकार बनी है हमने सबसे पहले भ्रष्टाचार खत्म करने का फैसला लिया है. इसके अलावा हमने हेल्पाइन नंबर (9501200200) भी जारी की थी.

साथ ही बताया कि लोगों ने भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर पर पंजाब के विभिन्न सरकारी विभागों में होने वाले भ्रष्टाचार संबंधी ऑडियो-वीडियो समेत अन्य प्रकार से शिकायतें भेजी. इस पर सरकार ने एक साल में भ्रष्टाचार करने वाले लगभग 300 से अधिक लोगों को जेल भेज कानूनी कार्रवाई की.

सीएम मान ने लोगों से भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की अपील की है. साथ ही बताया कि यदि कोई सरकारी कर्मचारी/अधिकारी सरकारी दफ्तरों में कोई काम करवाने के लिए सरकारी फीस से अलग या अधिक पैसे मांगता है तो उसकी ऑडियो-वीडियो बनाकर या लिखित शिकायत हेल्पलाइन नंबर पर की जा सकती है.

Punjab, आप ने केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

ताकि लोगों की मेहनत की कमाई बचाई जा सके इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बचाए जा रहे पैसों को जन-कल्याण में लगाया जाएगा.

आपको बता दें कि कुछ लोगों ने द्वारा बीते समय में पंजाब पुलिस विभाग, रेवेन्यू समेत विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायतें दी गई हेल्पलाइन नंबर पर की गई थी.

जिसके बाद बाद विजिलेंस व अन्य यूनिट्स द्वारा आरोपी कर्मचारी/अधिकारियों पर केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. कुछ मामले ऐसे भी है जिस पर आदालत में कार्रवाई हो रही है.

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular