Sunday, September 22, 2024
HomeपंजाबCM Mann ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, इन मुद्दों...

CM Mann ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बात

CM Mann meet Home minister Amit shah, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और राज्य की कानून-व्यवस्था पर उनके साथ चर्चा की।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सुरक्षा एजेंसियां कानून-व्यवस्था से जुड़े सभी मुद्दों से निपटने के लिए मिलकर काम करेंगी। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा की। मान ने अजनाला घटना से जुड़ी परिस्थितियों के बारे में शाह को अवगत कराया।

अमृतसर के अजनाला में 23 फरवरी को स्वयंभू सिख उपदेशक एवं खालिस्तान से सहानुभूति रखने वाले अमृतपाल सिंह एवं उसके समर्थक अपने एक साथी की रिहाई के लिए एक थाने में पुलिसकर्मियों के साथ उलझ गये थे। इन प्रदर्शनकारियों के हाथों में तलवारें एवं बंदूक थीं।

हरियाणा की शान ‘पगड़ी’ बांधकर देशी पकवानों से हुआ विदेशी मेहमानों का स्वागत, गद गद नजर आये अतिथि
पुलिस को प्रदर्शनकारियों को आश्वासन देना पड़ा था कि वह अमृतपाल सिंह के सहयोगी एवं अपहरण मामले में आरोपी लवप्रीत सिंह को रिहा करेगी।

मान ने ट्वीट किया, केंद्र और पंजाब कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने गृहमंत्री के साथ चर्चा के दौरान सीमा पर ड्रोन की बढ़ती गतिविधियां एवं मादक पदार्थों से जुड़े मुद्दे भी उठाये।

मान ने कहा कि उन्होंने शाह से पंजाब की लंबित ग्रामीण विकास निधि को भी शीघ्र जारी करने का अनुरोध किया।

केंद्र सरकार के अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय खालिस्तानी समर्थकों की गतिविधियां फिर सामने आने के आलोक में पंजाब की स्थिति पर करीबी नजर बनाये हुए है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular