Sunday, September 29, 2024
HomeपंजाबPunjab, जेल कैदी की अस्पताल जाते वक्त मौत, लापरवाही का आरोप

Punjab, जेल कैदी की अस्पताल जाते वक्त मौत, लापरवाही का आरोप

Punjab, तरनतारन की जेल में एक कैदी की मौत हो गई, जिसको लेकर परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. जानकारी के अनुसार कैदी की हालत खराब थी जेल प्रशासन उसे अस्पताल लेकर पहुंच रही थी इसी दौरान कैदी की मौत हो गई.

तरनतारन पुलिस आज सोमवार मृत कैदी के शव का ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की हाजिरी में पोस्टमार्टम करवाएगी. आपको बता दें कि मृतक कैदी की पहचान भिखीविंड निवासी मोहिंदर पाल उम्र 42 के तौर पर हुई है. वह बीते चार सालों से जेल में बंद था.

पत्नी बलजिंदर कौर और भाई गुरप्रीत ने जानकारी दी कि रविवार उन्हें जेल से फोन आया था कि मोहिंदर की हालत खराब होने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. मोहिंदर की मौत जेल प्रशासन की लापरवाही से हुई है.

Haryana : युवक की पड़ोसियों ने की बेरहमी से हत्या, झगड़ा होने पर मारे चाकू

मृतक की पत्नी बलजिंदर व भाई गुरप्रीत ने जेल प्रशासन पर पैसे लगाने के आरोप लगाते हुए बताया कि दो दिन से मृतक मोहिंदर की तबियत खराब होने की बात कह रहा था और बता रहा था कि उसका इलाज नहीं करवाया जा रहा.

साथ ही जेल प्रशासन एक खास मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए कैदियों को पैसे देने के लिए मजबूर कर रहा है. इसके लिए सभी कैदियों को प्रताड़ित भी किया जा रहा है.

एसएसपी तरनतारन गुरमीत सिंह का कहना है कि पोस्टमार्टम के लिए न्यायिक प्रक्रिया को अपनाया जाना है. पोस्टमार्टम के दौरान वीडियोग्राफी की जाएगी.

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular