Saturday, October 26, 2024
HomeपंजाबPunjab Armandeep Singh NDA: गुरदासपुर के युवा अरमानप्रीत को शानदार कामयाबी, ऑल...

Punjab Armandeep Singh NDA: गुरदासपुर के युवा अरमानप्रीत को शानदार कामयाबी, ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट में पहला स्थान मिला; पूर्व सांसद प्रताप बाजवा ने दी बधाई

Armandeep Singh NDA की मेरिट लिस्ट में शामिल होने वाले ऐसे युवा हैं, जिन्होंने गुरदासपुर के साथ पूरे पंजाब को गौरवान्वित किया है। उन्होंने अखिल भारतीय स्तर की परीक्षा में रैंक हासिल किया है। पंजाब के पूर्व सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने इस शानदार कामयाबी के लिए उन्हें बधाई दी है। उन्होंने कहा कि ये पूरे पंजाब के लिए गौरवपूर्ण लम्हा है।

अरमानप्रीत की कामयाबी युवा भारतीयों को प्रेरित करती है
बाजवा ने एक्स हैंडल पर युवा अरमानप्रीत की तस्वीर शेयर कर लिखा, ‘पंजाब के लिए गर्व का क्षण! गुरदासपुर के भंडाल गांव के अरमानदीप सिंह को एनडीए परीक्षा में अखिल भारतीय मेरिट सूची में शीर्ष स्थान प्राप्त करने पर बधाई! उनकी कड़ी मेहनत और लगन अनगिनत युवा भारतीयों को प्रेरित करती है। राष्ट्र की सेवा करने के लिए उनके सफर की शुरुआत पर उनके लिए ढेर सारी सफलता की कामना करता हूँ।’

अखिल भारतीय परीक्षा में पूरे देश में पहला स्थान मिला
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरमानप्रीत महाराजा रणजीत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी इंस्टीट्यूट (MRSAFPI) में 12वीं कक्षा के छात्र रहे हैं। उन्होंने नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) की अखिल भारतीय परीक्षा में पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है। परीक्षा में कुल 641 लोगों को कामयाबी मिली। एनडीए की परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग यानी UPSC की तरफ से आयोजित की जाती है।

पिता सतबीर भौतिक विज्ञान के शिक्षक
इसी साल अप्रैल में हुई इस परीक्षा में मिली कामयाबी पर अरमानप्रीत के टॉपर बनने पर पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार में मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि अरमान के पिता सतबीर भौतिक विज्ञान के शिक्षक हैं। खबरों के मुताबिक अरमान का सपना वायुसेना ज्वाइन कर देश की सेवा करना है और वे लड़ाकू विमान सुखोई-30 एमकेआई उड़ाना चाहते हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular