Thursday, October 24, 2024
Homeपंजाबशिरोमणि अकाली दल की आपात बैठक आज; उपचुनाव को लेकर बनाई जाएगी...

शिरोमणि अकाली दल की आपात बैठक आज; उपचुनाव को लेकर बनाई जाएगी रणनीति

आज शिरोमणि अकाली दल की कार्यसमिति और जिला अध्यक्षों की आपात बैठक बुलाई गई है। यह बैठक चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में होगी। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बलविंदर सिंह भूंदड़ करेंगे।

यह बैठक इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि फिलहाल पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को श्री अकाल तख्त साहिब ने वेतनभोगी घोषित कर दिया है। साथ ही अकाल तख्त के जानकार जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह का कहना है कि एक वेतनभोगी व्यक्ति तब तक वेतनभोगी ही रहता है जब तक उसका वेतन पूरा नहीं हो जाता. उनकी सजा पर फैसला दिवाली के बाद लिया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल ने सजा को लेकर जल्द निर्णय लेने की मांग की
हालांकि, इससे पहले मंगलवार शाम को शिरोमणि अकाली दल के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात की थी। साथ ही मांग की कि उनकी सजा को लेकर जल्द फैसला लिया जाए। क्योंकि अब विधानसभा की चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनमें बरनाला, डेरा बाबा नानक, गिद्दड़बाहा और चाबेवाल शामिल हैं। लेकिन जब से अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल को वेतनभोगी घोषित किया गया है। तब से वह पार्टी गतिविधियों से दूर हैं।

पंजाब में नेता डालेंगे डेरा, AAP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

चुनाव नामांकन प्रक्रिया पूरी होने में अब दो दिन बचे हैं। ऐसे में पार्टी कैसे चुनाव लड़ेगी? इस संबंध में पूरी रणनीति तैयार की जा रही है। फैसला मिलकर लिया जाएगा। हालांकि, चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों में दो गुट हैं। एक पार्टी चुनाव लड़ना चाहती है तो दूसरी चुनाव लड़ने के पक्ष में नहीं है।

इस बीच मंगलवार को कोर कमेटी की बैठक के बाद वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से मीडिया ने पूछा कि क्या अकाली दल आगामी उपचुनाव लड़ रहा है या नहीं। इस पर मजीठिया ने कहा कि आप अफवाहों पर यकीन न करें, पार्टी का संसदीय बोर्ड जल्द ही पार्टी की स्थिति स्पष्ट कर देगा। उन्होंने आरोप लगाया था कि अकाली दल सुधार आंदोलन बीजेपी के साथ समझौते के तहत उपचुनाव लड़ रहा है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular