Thursday, October 24, 2024
Homeपंजाबपंजाब, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ राइस मिल मालिकों की बैठक

पंजाब, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ राइस मिल मालिकों की बैठक

पंजाब के चावल मिल मालिकों ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ बैठक की। इस बैठक का नेतृत्व तरूण चुघ ने किया। केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू भी शामिल हो गए हैं। केंद्र सरकार ने साला चावल, साधारण धान, भूरा चावल पर ड्यूटी चार्ज 10 प्रतिशत से घटाकर 0 प्रतिशत कर दिया, अब इस पर कोई ड्यूटी चार्ज नहीं लगेगा, चावल मिल मालिकों ने केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि साला चावल, साधारण धान, ब्राउन राइस पर ड्यूटी चार्ज 10 फीसदी से घटाकर 0 फीसदी कर दिया गया है। इस मौके पर तरूण चुघ ने कहा है कि हम केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं। सरकार के इस फैसले से किसानों और व्यापारियों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि व्यापार बढ़ने से किसान को प्रति किलो 10 हजार रुपये अधिक आय होगी। उन्होंने कहा है कि बासमती पर टैक्स कम किया जाना चाहिए, लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने टैक्स शून्य कर दिया है।

इस मौके पर राइस मिल मालिकों ने केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा है कि इस फैसले से हमारी बासमती पूरी दुनिया में बिकेगी। धान का भुगतान भी होगा। इस मौके पर राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू का कहना है कि उन्होंने राइस मिल मालिकों के साथ बैठक के दौरान उनकी समस्याएं सुनीं। शैलर मालिकों से विस्तृत चर्चा हुई है, सभी ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि अन्य समस्याओं का भी मंत्री से बात कर समाधान कराया जायेगा। उन्होंने कहा है कि झोनेडी किस्म के बारे में जो बात सामने आई है उस पर भी उन्होंने बात की।

MP News : एमपी में बिजली कंपनी के वॉट्सएप चैटबॉट से बिल डाउनलोड और बिल भुगतान की सुविधा उपलब्ध

उन्होंने कहा है कि पंजाब सरकार को किसानों को एमएसपी भी दिया है। उन्होंने अपनी समस्या के समाधान के लिए 3-4 दिन का समय मांगा है। समस्या यह है कि शैलर मालिक खरीदा हुआ धान नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार को शैलर मालिकों के साथ समझौता करना है लेकिन नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा है कि धान का भुगतान नहीं होने से किसानों को परेशानी हो रही है। सीएम से बात कर सब कुछ किया जाएगा। FCI को और कितना पैसा चाहिए? हम वो भी देंगे। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा केंद्र पर लगाए गए सभी आरोप गलत हैं। उन्होंने कहा है कि पीआर 126 इससे भी पहले का लगता है। उन्होंने कहा है कि इस समस्या का भी समाधान किया जायेगा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular