Saturday, October 19, 2024
Homeपंजाबपंजाब, संयुक्त किसान मोर्चा ने धान मंडियों में हुए उपद्रव का कड़ा...

पंजाब, संयुक्त किसान मोर्चा ने धान मंडियों में हुए उपद्रव का कड़ा संज्ञान लिया

पंजाब, संयुक्त किसान मोर्चा पंजाब में शामिल संगठनों ने मंडियों में धान खरीद की खराब हालत पर कड़ा संज्ञान लिया है। इस मसले को सुलझाने के लिए आज आपात्कालीन नेताओं ने जूम मीटिंग की। बैठक में नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार न तो किसानों, मजदूरों, आढ़तियों और शैलर मालिकों को धोखा देना और गुमराह करना चाहती है।

किसानों का धान मंडियों में खराब हो रहा है, माझे और दोआबा की मंडियां धान से भरी हुई हैं, मालवा में भी धान की आवक शुरू हो गई है, 7 अक्टूबर को पंजाब सरकार के कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां ने संयुक्त किसान मोर्चा को बुलाया था कि आढ़तियों, सेलर मालिकों और मजदूरों की मांगें मान ली गई हैं और खरीद शुरू हो गई है। लेकिन यह खरीद सिर्फ दिखावे के लिए है, संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि जब तक चावल का उठाव नहीं हो जाता और धान रखने की जगह खाली नहीं हो जाती, तब तक मंडियों से धान की डिलीवरी नहीं होगी और धान की खरीद में देरी होगी।

संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार की भी कड़ी आलोचना की कि वह जानबूझकर पंजाब के किसानों से बदला ले रही है और कृषि क्षेत्र को विफल कर कॉरपोरेट्स पर कब्जा करना चाहती है। केंद्र और पंजाब सरकार इन कदमों का करारा जवाब देगी।

MP News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. यादव का एलान , गुड़ी पड़वा “सृष्टि आरम्भ दिवस” के रूप में मनाया जायेगा

संयुक्त किसान मोर्चा ने पंजाब के लोगों से अपील की है कि आज पंजाब के किसान, मजदूर, कारीगर और सेलर मालिक जिस संकट का सामना कर रहे हैं, उसके लिए एक बड़ा संयुक्त कार्यक्रम किया जाएगा और लोगों से इस कठिनाई का सामना करने का अनुरोध किया जाएगा संयुक्त किसान मोर्चा ने पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि धान की खरीद के लिए बिना किसी देरी के तुरंत सभी प्रबंध किए जाएं, अन्यथा किसान, मजदूर, किसान और शैलर मालिक नहीं करेंगे। सड़कों और रेलवे को एक साथ जाम करने से बचें।

जिसकी सारी जिम्मेदारी पंजाब और केंद्र सरकार की होगी। इस मौके पर बलवीर सिंह राजेवाल, जंगवीर सिंह चौहान, हरिंदर सिंह लाखोवाल, जगमोहन सिंह पटियाला, सुख गिल मोगा, गुरुमीत सिंह महिमा, अंग्रेज सिंह भदौड़, गुरनाम सिंह भीखी, सुखदेव सिंह अराइयांवाला, बिंदर सिंह गोलेवाला, हरबंस सिंह संघा, मेजर सिंह पुन्ननवाल, बलकरण सिंह बराड़, बौघ सिंह मानसा, परीथपाल सिंह, मलूक सिंह हीर के, गुरबख्श सिंह ढिल्लों, बलविंदर सिंह मल्हीनांगल और फुरमान सिंह संधू मौजूद थे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular