Friday, October 4, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में नवरात्रों के साथ त्योहारी सीजन शुरू, पार्किंग फुल वाहन चालक...

रोहतक में नवरात्रों के साथ त्योहारी सीजन शुरू, पार्किंग फुल वाहन चालक परेशन

गरिमा टाइम्स न्यूज
रोहतक। नवरात्र के साथ त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। उससे पहले किला रोड की पार्किंग व्यवस्था एक बार फिर पटरी से उतर गई है। बैरिकेड से लेकर भगत सिंह पार्किंग स्थल तक पुलिस नदारद मिली, साथ ही अभी तक पुलिस शहर में अस्थायी पार्किंग नहीं बना सकी है। नगर निगम के 11 वेंडिंग जोन की योजना भी फाइल से बाहर नहीं आ सकी।

लंबे समय से शहर में जाम की समस्या रही है। पुराने शहर में दुर्गा भवन मंदिर से लेकर शांतमई चौक तक पहले अक्सर जाम रहता था। एलिवेटेड रोड बनने से कुछ राहत मिली, लेकिन अतिक्रमण और पार्किंग के अभाव में अब भी जाम लग जाता है। न केवल बाजार के दोनों तरफ अवरोधक लगाए गए थे। बल्कि भगत सिंह पार्किंग में दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई थी। पुलिस को देखकर दोपहिया वाहन चालक अंडर ग्राउंड पार्किंग में अपने वाहन खड़ा करने लगे थे। चार पहिया वाहन ऊपर ही खड़े रहते थे। अब पुलिस न होने के कारण दोपहिया वाहन चालक नीचे पार्किंग में जाने की जगह ऊपर ही वाहन खड़ा कर रहे हैं। साथ ही रेहड़ी वालों का भी बोलबाला है। इससे पार्किंग के बीचों बीच गुजरने वाले लोगों के लिए दिक्कत होती है।

निगम की अग्रसेन पार्किंग फुल, पांच अस्थायी पार्किंग भी नहीं बना सका प्रशासन
पिछले सीजन में व्यापारियों और सामाजिक संगठनों के साथ बैठक हुई थी। शहर की पार्किंग व्यवस्था को लेकर मंथन किया गया। मांग उठी थी कि शहर में पांच जगह अस्थायी पार्किंग बनाई जाए। अभी तक पार्किंग नहीं बन सकी है। वहीं दोपहर नगर निगम की महाराजा अग्रसेन पार्किंग फुल नजर आई। मजबूरी में लोग पार्किंग के बाहर एलिवेटेड रोड पर ही गाड़ियां खड़ी करके जा रहे थे।

रेहड़ी और फड़ी संचालकों का पंजीकरण ही पूरा नहीं
नगर निगम को शहर में 11 वेंडिंग जोन बनाने थे, लेकिन रेहड़ी व फड़ी संचालकों का पंजीकरण पूरा न होने के कारण जोन नहीं बनाए जा सके। पिछले साल सरकार ने निगम को 20 अक्तूबर तक आठ हजार रेहड़ी और फड़ी संचालकों का पंजीकरण करने का लक्ष्य दिया था। इसके बाद वेंडिंग जोन बनाए जाने थे। अब तक निगम पांच हजार का ही पंजीकरण कर सका है।

आमजन की अपील सड़कों पर खड़े होने वाले वाहनों को हटवाया जाए
रोजाना शौरी मार्केट व किला रोड पर खरीददारी करने आने वाले लोगों का कहना है कि सड़कों के किनारें पर खड़े होने वाले वाहनों के कारण यहां पर रोजाना जाम की स्थिति बनी रहती है। चालक वाहनों को पार्किंग तो कर जाते है लेकिन उन्हें ठीक ढंग से पार्क नहीं कर पाते। ऐसे में रोजाना घंटों तक जाम लगा रहता है। यहीं नहीं त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले ही प्रशासन को प्रधान ने पत्र लिखा है। लेकिन दो पुलिसवालों से यहां की व्यवस्था को नहीं सुधारा जा सकता है। ऐसे में रोजाना आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular