Friday, October 4, 2024
HomeहरियाणाElection Updates : पुलिस प्रशासन ने मतदान को लेकर किए व्यापक प्रबंध,...

Election Updates : पुलिस प्रशासन ने मतदान को लेकर किए व्यापक प्रबंध, नाकों पर तैनात एसएसटी टीमें

Election Updates : कैथल जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. विवेक भारती ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर 5 अक्तूबर को मतदान होगा। जिला में 807 बूथ बनाए गए हैं। मतदान को शांति पूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर प्रकार के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। पुलिस प्रशासन व पैरा मिल्ट्री फोर्सिज  आपस में तालमेल बनाकर रखें। पेट्रोलिंग पार्टियां निरंतर अपने-अपने क्षेत्र में घुमती रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉॅ. विवेक भारती लघु सचिवालय स्थित सभागार में चुनाव को लेकर किए गए सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंधों की समीक्षा बैठक के दौरान आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। इस अवसर पर एसपी राजेश कालिया भी मौजूद रहे। डीसी डॉ. विवेक भारती ने कहा कि मतदान का मात्र एक दिन शेष है। सभी अधिकारी व कर्मचारी अलर्ट होकर कार्य करें। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नाकों पर तैनात एसएसटी टीमें प्रत्येक वाहन की गहनता से जांच करें, ताकि किसी प्रकार का अवैध नशा, शराब या पैसा आदि की आवाजाही न हो पाए। उन्होंने आमजन से भी आह्वान किया कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही जानकारी ही विश्वास करें।

   एसपी विवेक कालिया ने कहा कि चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पुलिस के साथ-साथ पैरामिल्ट्री फोर्सिज की तैनाती भी की गई है। बूथ लेवल पर तैनात अधिकारी व कर्मचारी को सूचना देने का सही चैनल पता होना चाहिए, ताकि किसी भी विकट स्थिति से निपटा जा सके। चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न करवाने में आमजन भी प्रशासन का सहयोग करें।

 इस मौके पर कैथल के आरओ अजय सिंह, कलायत के आरओ सत्यवान सिंह मान, गुहला के आरओ कृष्ण कुमार, पूंडरी के आरओ गिरिश कुमार, सीटीएम गुरविंद्र सिंह के अलावा अन्य प्रशासनिक, पुलिस अधिकारी व पैरामिल्ट्री फोर्सिज के अधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular