Wednesday, September 25, 2024
Homeहरियाणाझज्जरHaryana : बेरी में 9 से 11 अक्टूबर तक लगेगा मेला, श्रद्धालुओं...

Haryana : बेरी में 9 से 11 अक्टूबर तक लगेगा मेला, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए किये गए विशेष प्रबंध

Haryana : धर्म नगरी बेरी के मां भीमेश्वरी देवी मंदिर में अश्विन नवरात्र मेला को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी आरंभ हो चुकी है। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन में नवरात्र मेला के दौरान बेरी में उमडऩे वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी जरूरी प्रबंध सुनिश्चित किये जाएंगे,जिसके लिए संबंधित विभागों के अधिकारी अभी से तैयारी में जुट जाएं।

एसडीएम रविंद्र मलिक ने यह निर्देश मंगलवार को मिनी सचिवालय स्थित एसडीएम कार्यालय में अश्विन नवरात्र मेला की तैयारियों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि देवी मेला के दौरान दूर दराज से आने वाले दर्शनार्थियों को निर्बाध रूप से माता के दर्शन हो सके,इसके लिए आवश्यक प्रबंध करना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

बेरी स्थित लघु सचिवालय में मंगलवार को माता भीमेश्वरी देवी मेले की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक लेते एसडीएम बेरी।

एसडीएम ने बैठक में कहा कि इस बार 03 अक्टूबर से नवरात्र प्रारंभ होंगे तथा 09 अक्टूबर से 11 अक्टूबर को मुख्य मेला होने के कारण भारी संख्या में श्रद्धालु मेले में उमड़ने का अनुमान है। एसडीएम ने मेला परिसर में रिकवरी वैन, हेल्थ सेंटर, फायर ब्रिगेड, वाटर टैंकर, स्वच्छता, रेडक्रॉस वालंटियर, चढ़ावे व पार्किंग को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मेला परिसर में जरूरत अनुसार बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए, साथ ही नपा अधिकारियों को मंदिर के साथ लगते तालाब की साफ सफाई कराने और मेला परिसर को साफ सुथरा बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मेले में सुरक्षा इंतजामों, पार्किंग व यातायात व्यवस्था को सुचारू ढंग से बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरा के जरिए भी मेला परिसर की निगरानी रखी जाएगी।

इस अवसर पर तहसीलदार जगदीश बिश्नोई,बीडीपीओ राजाराम, नगरपालिका सचिव ललित गोयल,नायब तहसीलदार ऋतु रानी, एसएमओ बेरी डॉ सुभाष चंद्र, वेटरनरी सर्जन डॉ प्रवीण कादयान, देवी मंदिर से पंडित कुलदीप वशिष्ठ,एसडीओ लोकनिर्माण विभाग अजय हुड्डा,एआईपीआरओ बेरी डॉ अश्विनी शर्मा, रेड क्रॉस सोसायटी से सुषमा रानी, सचिव मार्किट कमेटी संजय फोगाट,बिजली निगम के एसडीओ सुनील कुमार,नपा जेई रोहित लोहचब,जेई पीडब्लूडी सुरेश वर्मा, बीएओ डॉ अशोक रोहिल्ला सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular