Saturday, February 22, 2025
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केंद्रीय मंत्री को फ्लाइट में मिली टूटी हुई सीट, सफर करना हुआ मुश्किल, अब एयर इंडिया ने मांगी माफी

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और देश के कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एयर इंडिया के फ्लाइट की सेवा पर बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट करके बताया कि भोपाल से दिल्ली जाने के क्रम में जिस सीट पर उनका बुकिंग था वो सीट टूटी हुई थी। सीट बिल्कुल बैठने लायक नहीं था। शिवराज सिंह चौहान एयर इंडिया की AI436 में सीट बुक कारवाई थी।

उन्होंने लिखा मुझे भोपाल से दिल्ली आना था। पूसा में किसान मेले का उद्घाटन और कुरुक्षेत्र में प्राकृतिक खेती मिशन की बैठक के साथ चंडीगढ़ में किसान संगठन के प्रतिनिधियों से चर्चा करनी थी। मैंने एयर इंडिया की फ्लाइट एआई436 में टिकिट करवाया। वहां मुझे सीट क्रमांक 8सी दी। ये सीट ठीक नहीं थी।

उन्होंने कहा कि जब इस बारे में विमानकर्मियों से शिकायत की तो उन्हें बताया गया कि पहले से ही मैनेजमेंट को इस सीट की खराबी के बारे में सूचित किया जा चुका था और इसे टिकट बुकिंग के लिए नहीं खोलना चाहिए था। उन्होंने आगे कहा कि ऐसी एक नहीं बल्कि कई और सीटें भी खराब स्थिति में थीं।

दूसरी सीट लेने से किया इनकार

इस दौरान सहयात्रियों ने उनसे अनुरोध किया कि वे अपनी सीट बदलकर किसी और अच्छी सीट पर बैठ जाएं, लेकिन उन्होंने किसी दूसरे यात्री को असुविधा में डालना सही नहीं समझा और टूटी हुई सीट पर ही यात्रा पूरी करने का फैसला लिया।

टाटा प्रबंधन पर बोले शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पोस्ट में कहा कि उनकी धारणा थी कि टाटा ग्रुप के अधिग्रहण के बाद एयर इंडिया की सेवाएं बेहतर हुई होंगी, लेकिन ये उनका भ्रम निकला। उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि जब यात्रियों से पूरा पैसा वसूला जाता है तो उन्हें खराब और असुविधाजनक सीट पर बैठाना कितना उचित है?

पूर्व मुख्यमंत्री ने एअर इंडिया प्रबंधन से यह सवाल किया कि क्या भविष्य में किसी दूसरे यात्री को ऐसी परेशानी से गुजरना नहीं पड़ेगा? उन्होंने मांग की कि एअर इंडिया को इस तरह की लापरवाही को रोकने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए ताकि यात्रियों को जल्दी पहुंचने की मजबूरी का फायदा न उठाना पड़े।

एअर इंडिया की प्रतिक्रिया

शिवराज सिंह चौहान की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एयर इंडिया की खराब सेवा को लेकर की गई पोस्ट के बाद एयर इंडिया ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए माफी मांगी। अपने आधिकारिक अकाउंट से जवाब देते हुए एअर इंडिया ने लिखा “माननीय सर आपको हुई असुविधा के लिए हम क्षमा प्रार्थी हैं।

कृपया निश्चिंत रहें हम इस मामले की गहन जांच कर रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति न दोहराई जाए।” एअर इंडिया ने आगे अनुरोध किया कि वे DM (Direct Message) के माध्यम से बातचीत के लिए सुविधाजनक समय शेयर करें ताकि इस मामले को बेहतर तरीके से सुलझाया जा सके।

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