ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म SWIGGY को वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही में 626 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 657 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। इस तिमाही में सालाना आधार पर घाटे में 4.72% की कमी आई है। हालांकि, कंपनी के राजस्व में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिली है। जुलाई-सितंबर तिमाही में स्विगी का राजस्व 30.33% बढ़कर 3,601 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में यह 2,763 करोड़ रुपये था।
स्विगी की वित्तीय स्थिति में साल दर साल सुधार हुआ है, और इसकी कुल आय 36% बढ़कर 11,247 करोड़ रुपये हो गई है, जो पिछले वर्ष 8,265 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने अपनी लागत को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया, जिसके कारण घाटे में भी 44% की कमी आई। वित्त वर्ष 2024 में स्विगी का घाटा 4,179 करोड़ रुपये से घटकर 2,350 करोड़ रुपये पर आ गया।
स्विगी ने 13 नवंबर को शेयर बाजार में लिस्टिंग की थी, और तब से कंपनी के शेयर में 14.18% की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी के लिए यह एक सकारात्मक संकेत है, और इससे निवेशकों का विश्वास भी बढ़ा है। हालांकि, ज़ोमैटो ने 351 करोड़ रुपये का लाभ कमाया, जबकि स्विगी को घाटा हुआ, फिर भी कंपनी की राजस्व में बढ़ोतरी और घाटे में कमी यह दिखाती है कि स्विगी अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार कर रहा है।