Sunday, March 3, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक पुलिस का नशे के खिलाफ बड़ा एक्शन, महिला तस्कर की संपत्ति...
- Advertisment -

रोहतक पुलिस का नशे के खिलाफ बड़ा एक्शन, महिला तस्कर की संपत्ति कुर्क, 3 बार हो चुकी है गिरफ्तार

रोहतक में नशे के खिलाफ पुलिस का एक्शन लगातार जारी है। रेड के बाद नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल महिला की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। बिमला नाम की महिला तस्कर को पहले भी एनडीपीएस एक्ट से जुड़े 2 मामलो में पकड़ा जा चुका है।

- Advertisment -

रोहतक। रोहतक पुलिस का नशे के खिलाफ बड़ा एक्शन लगातार जारी है। पुलिस ने नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई शुरू की है। पुलिस ने नशा तस्करी में संलिप्त मिली आरोपी की संपत्ति कुर्क की है। उसका 57 लाख रुपये का मकान, सोने चांदी के आभूषण जब्त किए गए हैं। इसके लिए वित्त मंत्रालय से भी अनुमति ली गई। महिला तीन बार नशा तस्करी में पकड़ी जा चुकी है। बीते दिनों कार्रवाई के दौरान उसके पास से लाखों रुपये के जेवर बरामद किए गए थे। इसके बाद अब सम्पत्ति केस से अटैच की गई है। इससे पहले भी पुलिस प्रशासन ने नशा तस्करों के मकान गिरवाए थे।

29 टीमों ने सितंबर में डाली थी रेड

गौरतलब है कि रोहतक पुलिस ने 10 सितंबर 2023 को नशीले पदार्थों के खिलाफ बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया था। इस दौरान नशीले पदार्थों के अवैध धंधों में शामिल 29 लोगों की पहचान की गई थी। कार्रवाई के लिए 29 टीमों का गठन किया गया। छापेमारी में 350 से ज्यादा जवान शामिल रहे। खोखराकोट, करतारपुरा व गढ़ी मोहल्ला में पुलिस को काफी सफलता मिली। पुलिस द्वारा 33,76,330 रुपये, दो किलो से ज्यादा मादक पदार्थ, सोने-चांदी हीरों के आभूषण, 23 मोबाइल फोन, 79 एटीएम कार्ड, 2 कार्ड स्वाइप मशीन, 10 वाहन व अन्य सामान बरामद किया गया।

8 आरोपी हुए थे गिरफ्तार

पुलिस द्वारा अलग-अलग मामले दर्ज करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। छापेमारी के दौरान बिमला निवासी करतारपुरा के मकान से 197 ग्राम गांजा, सोने का दो हार, चांदी की पायल, तागड़ी, हथफुल, कढ़ा, कुंडल आदि आभूषण बरामद हुए थे। बरामद सोने के आभूषणों की कीमत 10 लाख रुपये व चांदी के आभूषणों की कीमत करीब डेढ लाख रुपये है। बिमला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना शहर रोहतक में केस दर्ज किया गया था।

दो अन्य केस दर्ज

बिमला का पहले भी आपराधिक रिकार्ड रहा है। बिमला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत दो अन्य मामलें भी दर्ज हैं। 28 जुलाई 2020 को पुलिस टीम ने बिमला को 3 किलो 200 ग्राम गांजा सहित काबू किया था। यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है। 23 मई 2018 को पुलिस टीम ने बिमला को 55 ग्राम गांजापत्ती सहित काबू किया था।

अवैध कमाई से संपत्ति जोड़ी

महिला ने नशीले पदार्थों की अवैध तस्करी करते हुए साल 2018 में करतारपुरा वार्ड नम्बर-2 रोहतक में 120 गज का प्लाट खरीदा था। साल 2019 में इस प्लाट में घर बनाया और तभी से इसी मकान पर अपने परिवार सहित रह रही थी। जो बाजार भाव में प्लाट व घर की कीमत करीब साढ़े 45 लाख रुपये है।

वित्त मंत्रालय से ली गई मंजूरी

वित्त मंत्रालय, राजस्व विभाग के कार्यालय सक्षम प्राधिकारी व प्रशासक (स्वापक औषधि व मन प्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985) द्वारा जांच करने के उपरांत महिला आरोपी बिमला के मकान व सोने-चांदी के आभूषणों को कुर्क करने के आदेश जारी किए गए हैं। स्वापक औषधि व मन प्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985 की धारा 68 एफ (2) के तहत बिमला के नाम से खरीदी गई प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है।

तस्करों पर नरमी नहीं

एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि रोहतक पुलिस द्वारा मादक व नशीले पदाथों को तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। तस्करों द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई सम्पति का पता लगाया जा रहा है। नियमानुसार सम्पति को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। एएसपी मेधा मूषण के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। जो टीम द्वारा मावक पदार्थों के तस्करों की सूची बनाकर उनकी सम्पत्ति का पता लगाया जा रहा है। जल्द ही अन्य तस्करों की सम्पति को भी जब्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

इन आरोपियों की संपत्ति हो चुकी है जब्त

रमेश कुमार उर्फ बोरी निवासी गांव भैणी चन्द्रपाल, रोहतक
कुर्क संपत्तिः- पुराना पुश्तैनी मकान, नकद 13 लाख 73 हजार रुपये और एक क्रेटा कार

धर्मबीर निवासी करतारपुरा, रोहतक
कुर्क संपत्तिः – तीन प्लाॅट (100 गज, 66 गज व 63 गज) व नकद करीब 2 लाख रुपये

अनिल उर्फ लीला निवासी रैनकपुरा, रोहतक
कुर्क संपत्तिः – एक प्लाॅट व एक क्रेटा कार

 

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular