रोहतक : नगर निगम आयुक्त ब्रह्मजीत रांगी ने कहा है कि नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए शहरी स्थानीय निकाय के अधिकारी और कर्मचारी हर समय तैयार हैं।
प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार द्वारा जिला मुख्यालय व उपमंडल स्तर पर शहरी स्थानीय निकाय के कार्यालयों में समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में शहरी क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है। नागरिक इन शिविरों में आकर अपनी समस्या रख सकते हैं।
बुधवार को नगर निगम आयुक्त रांगी निगम कार्यालय में आयोजित समाधान शिविर के दौरान नागरिकों की समस्याएं सुनते हुए अपना संदेश दे रहे थे। समाधान शिविर में नगर निगम डीएमसी एवं नोडल अधिकारी जितेंद्र कुमार ने भी नागरिकों की समस्याएं सुनी। वहींं दूसरी ओर नगर पालिका महम, सांपला और कलानौर में शहरी स्थानीय निकाय के अधिकारियों ने नागरिकों की समस्याएं सुनी। समाधान शिविर में नागरिक अपनी प्रॉपर्टी आईडी, हाउस टैक्स, जन्म प्रमाण पत्र, पानी निकासी आदि विभिन्न प्रकार की समस्याएं लेकर पहुंचे। अधिकारियों ने नागरिकों की समस्याओं को बड़ी गंभीरता से सुना और उनका समयबद्ध ढंग से समाधान करने का आश्वासन दिया।
बुधवार को नगर निगम, रोहतक व नगर पालिका महम/सांपला/कलानौर में कुल 14 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 12 शिकायतों का मौके पर समाधान करवाया गया। अधिकारियों ने कहा कि शेष आवेदनों पर कुछ औपचारिकताएं पूरी होते ही समाधान हो जाएगा।
समाधान शिविर में नंद कॉलोनी निवासी रामरति पीआईडी में एरिया ठीक करवाने बारे, सेक्टर 4 निवासी श्री भगवान सफाई व्यवस्था को लेकर, गीता कॉलोनी निवासी महावीर सिंह टैक्स बिल ठीक करवाने बारे कमला नगर निवासी सुनील पीआईडी दुरुस्त करवाने बारे समस्या लेकर पहुंचे। इसी प्रकार अन्य नागरिक भी अपनी समस्याओं के समाधान के लिए नगर निगम के शिविर में आए। समाधान शिविर में अधिकारियों ने सभी नागरिकों की समस्याओं को बड़े गौर से सुना। अधिकारियों ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि समाधान शिविर में आने वाले नागरिक समस्या से संबंधित जरूरी दस्तावेज साथ लेकर आएं ताकि एक कार्य के लिए बार-बार चक्कर न लगाने पड़ें।