Wednesday, April 24, 2024
Homeदेशमाता वैष्णव देवी के भक्तों को रेलवे ने दी बड़ी सौगात, वाराणसी...

माता वैष्णव देवी के भक्तों को रेलवे ने दी बड़ी सौगात, वाराणसी से कटरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

Special Train: माता वैष्णव देवी के भक्तों के लिए उत्तर रेलवे एक बड़ी सौगात लेकर आया है. रेलवे की ओर वाराणसी से कटरा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है. उत्तर रेलवे की एक प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी गई है.

जानिए कब होगा ट्रेनों का संचालन

रेलवे के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक,  वाराणसी से कटरा के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन (04085) 31 मार्च यानि की आज संचालित की जाएगी. जबकि कटरा से वाराणसी के बीच स्पेशल ट्रेन (04086) का संचालन 1 अप्रैल 2024 को होगा. वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चलने वाली ट्रेन दिन में दो बजे वाराणसी से चलकर दूसरे दिन 5 बजे शाम में कटरा पहुंचेगी. वहीं डाउन ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी (04086)  से रात में 11.45 पर चलकर दूसरे दिन वाराणसी रात 9.30 मिनट पर पहुंचेगी. इस ट्रेन में जनरल, स्लीपर और एसी तीनों कोच लगाए जायेंगे.

किन स्टेशनों पर ठहरेगी ट्र्रेन

वाराणसी और कटरा के बीच चलने वाली ट्रेन कई स्टेशनों पर ठहरेगी.  यह ट्रेन मां बेला देवी धाम, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी होते हुए कटरा जाएगी. रिटर्न होने वक्त भी ट्रेन का यही रुट रहेगा. स्पेशल ट्रेन आने और जाने के लिए दो फेरे लगायेगी. रेलवे ने ट्रेन के रिजर्वेशन की सुविधा भी शुरु कर दी है.

ये भी पढ़ें- अगले महीने इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्दी से करें चेक

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular