Thursday, April 25, 2024
Homeपंजाब20 साल तक PRTC में काम किया, रिटायरमेंट के वक्त कच्चे कर्मचारी...

20 साल तक PRTC में काम किया, रिटायरमेंट के वक्त कच्चे कर्मचारी के तौर पर विदाई

PRTC में 20 साल की नौकरी के बाद ड्राइवर जसवीर सिंह कच्चे कर्मचारी के पद से रिटायर हो गए हैं। वर्ष 2004 में जसवीर सिंह अनुबंध प्रणाली के तहत पीआरटीसी बठिंडा डिपो में शामिल हुए और सरकारी बस चला रहे थे।

2016 में, जसवीर सिंह को पीआरटीसी में अनुबंध पर लिया गया था और वह इस उम्मीद के साथ ड्यूटी पर रहे कि जल्द ही उन्हें अनुबंध से नियमित कर दिया जाएगा और वह अपने परिवार का अच्छी तरह से पालन-पोषण कर सकेंगे।

हालांकि, 20 साल का लंबा समय बीत जाने के बावजूद तत्कालीन सरकारों द्वारा जसवीर सिंह को कच्चा कर्मचारी पक्का नहीं किया गया. आख़िरकार, रविवार 31 मार्च 2024 को, कामरेड जसवीर सिंह को बीस वर्षों तक पीआरटीसी को अपनी सेवाएँ देने के बाद खाली हाथ घर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

चाहिए एकदम ग्लोइंग स्किन तो इस तरह से चेहरे पर करें प्याज का इस्तेमाल

पीआरटीसी और पैन बस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के पूर्व अध्यक्ष संदीप सिंह ग्रेवाल और पीआरटीसी वर्कशॉप यूनियन के रेशम सिंह का कहना है कि हम सरकार से मांग करते हैं कि कई साथी पहले ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं और निकट भविष्य में सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

सरकार को जल्द ही एक नीति बनाकर या पीआरटीसी के अपने नियमों (1981) के तहत इन्हें नियमित करना चाहिए और बचे हुए कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करते हुए सभी कर्मचारियों को पक्का करना चाहिए।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular