Thursday, April 25, 2024
HomeपंजाबPunjab, विजिलेंस की नजर कांग्रेसी नेता ब्रह्म मोहिंदरा पर, पूछताछ

Punjab, विजिलेंस की नजर कांग्रेसी नेता ब्रह्म मोहिंदरा पर, पूछताछ

Punjab, पंजाब में आए दिन मंत्रीयों के घरों व कार्यलय पर विजिलेंस का छापा पड़ना कोई बड़ी बात नहीं है. अब लगता है कि पंजाब के विजिलेंस ने ठान लिया है कि सबका कच्चा चिढ़ढा खोल के रहेगी आज फिर एक ऐसा ही मामला पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और सीनियर कांग्रेसी नेता ब्रह्म मोहिंदरा ( Brahm Mohindra) का आया है.

जहां शनिवार को विजिलेंस ब्यूरो के समक्ष पेश होने पहुंचे. विजिलेंस उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इससे पहले विजिलेंस ने उन्हें तीन बार नोटिस भेजे थे लेकिन वह पेश नहीं हुए थे. उनकी तरफ से दलील दी गई थी कि वह ठीक नहीं है।

इसके बाद ब्रह्म मोहिंदरा ने चीफ विजिलेंस कमीशन के पास याचिका लगाई थी और विजिलेंस की कार्रवाई को गलत बताया था. सीवीओ ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था कि वह विजिलेंस की जांच में दखल नहीं दे सकते हैं. हालांकि विजिलेंस अधिकारियों को उनके द्वारा उठाए गए सवालों पर विचार करने के आदेश दिए थे.

गौरतलब है कि पंजाब विजिलेंस द्वारा अब तक पूर्व मंत्री साधू सिंह धर्मसोत, , पूर्व मंत्री संगत सिंह गिलजियां, पूर्व मंत्री भारत भूषण आशू और पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा पर कानूनी कार्रवाई के बाद अब पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ब्रह्म मोहिंदरा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच की जा रही है. आरोपी कांग्रेसी नेता भारत भूषण आशु गिरफ्तारी के बाद से जेल में है.

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular