Friday, July 12, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा में दीपेंद्र हुड्डा का कर्मचारियों को लेकर बड़ा एलान ,सरकार आने...

हरियाणा में दीपेंद्र हुड्डा का कर्मचारियों को लेकर बड़ा एलान ,सरकार आने के बाद लागू होगा OPS

- Advertisment -
- Advertisment -

हरियाणा। हरियाणा में दीपेंद्र हुड्डा का कर्मचारियों को लेकर बड़ा एलान सामने आया है। मिली जानकरी के अनुसार आज पेंशन बहाली संघर्ष समिति की ओर से हरियाणा की जींद के एकलव्य स्टेडियम में संकल्प महारैली का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेशभर का हजारों कर्मचारियों ने भाग लिया। कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने रैली में भाग लेकर कर्मचारियों को समर्थन दिया। वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी रैली को ऑनलाइन संबोधित किया। रैली में कर्मचारियों ने शपथ ली कि आज तक हमने विधायकों और सांसदों की पेंशन के लिए वोट किया है, लेकिन अब हमारा परिवार और हमारे रिश्तेदार आने वाले चुनावों में पुरानी पेंशन के लिए वोट करेंगे।

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने एलान किया कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने पर कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम मिलेगी। कैबिनेट के पहले फैसले में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी. हुड्डा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किया था, लेकिन वहां बीजेपी सरकार ने सत्ता में आते ही इसे वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर कानून बनाकर ओपीएस लागू करेंगे, ताकि इसको कोई बदल न सके।

‘कर्मचारियों चलाएंगे वोट फॉर ओपीएस की मुहिम’
वहीं रैली में कर्मचारियों ने सरकार को बजट सत्र तक पेंशन बहाली का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने समय रहते पेंशन बहाली नहीं की तो एक-एक कर्मचारी वोट फॉर ओपीएस की मुहिम चलाएगा। इसको साथ ही कर्मचारियों ने कहा कि आजतक अपने वोट का प्रयोग करके नेताओं को विधायक या सांसद बना कर उन्हें पेंशन के योग्य बनाया है। लेकिन, अब कर्मचारी उनका परिवार और उनके रिश्तेदार पेंशन के लिए वोट करेंगे। ओल्ड पेंशन स्कीम के प्रदेशाध्यक्ष विजेंदर धारीवाल ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग खुद पेंशन लेते हैं, जबकि कर्मचारियों की पेंशन को सरकारी खजाने पर बोझ बताते हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular