Sunday, March 3, 2024
Homeमध्य प्रदेशबीजेपी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षकों के नाम...
- Advertisment -

बीजेपी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का किया ऐलान,सीएम मनोहर लाल भी हैं शामिल

- Advertisment -

बीजेपी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान किया है। दरअसल मध्यप्रदेश समेत राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रहा इंतज़ार ख़त्म होने का नाम ही नही ले रहा। तीन दिसम्बर को आये विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से भाजपा में मुख्यमंत्रियों के नाम को लेकर मंथन चल रहा है लेकिन पांच दिन बाद भी नाम तय कर पाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्रियों के चयन के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है। पर्यवेक्षक शनिवार या रविवार को तीनों राज्यों के विधायकों की बैठक में हिस्सा लेंगे और सबकुछ ठीक रहा तो रविवार को मुख्यमंत्री का ऐलान कर दिया जाएगा। बता दें कि रिजल्ट आने के बाद से ही तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी नेताओं की बैठकों का दौर लगातार जारी है। तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री पद के कई दावेदार हैं। नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक अब नवनियुक्त विधायकों से बात करेंगे और फिर अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौपेंगे।

बीजेपी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री का चुनाव और विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षकों का ऐलान किया। राजस्थान के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे को नियुक्त किया गया है। जबकि मध्य प्रदेश की कमान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा को सौंपी गई है।

इसके अलावा छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्रियों के चयन का काम केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम देखेंगे। विधानसभा चुनावों में BJP ने मध्य प्रदेश में अपनी सत्ता बरकरार रखी है। वहीं कांग्रेस को राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सत्ता से बाहर कर दिया। तेलंगाना में भी भगवा पार्टी ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

 

 

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular