Thursday, April 25, 2024
Homeहरियाणापानीपतबागेश्वर धाम सरकार हरियाणा में दो दिवसीय दौरे पर, पानीपत में देंगे...

बागेश्वर धाम सरकार हरियाणा में दो दिवसीय दौरे पर, पानीपत में देंगे प्रवचन

पानीपत। बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उनके दिव्य दरबार के हिन्दू ही नहीं विदेशी भी कायल है। बागेश्वर धाम सरकार के चमत्कारों को लेकर कई दावे किए जाते हैं। उन्हें और उनके दरबार को लेकर हजारों-लाखों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। अभी उनका दिव्य दरबार दिल्ली के भजनपुरा में लगा है जहाँ वे राम कथा सुना रहे हैं। दिल्ली में दिव्य दरबार 3 फरवरी तक लगना है उसके बाद सरकार धीरेंद्र शास्त्री हरियाणा के पानीपत सिटी में दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे।

पानीपत के दो दिवसीय दौरे पर आने वाले बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री मित्तल मेगा मॉल के पास सेक्टर 25 सर्कस ग्राउंड में तीन और चार फरवरी को प्रवचन देंगे। अखिल भारतीय श्री राम नाम जागरण मंच ने दिवसीय कथा का आयोजन किया है। कथा के आखिरी दिन धीरेंद्र शास्त्री पानीपत पहुंच रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री शाम को पानीपत पहुंचेंगे और समिति के गिने चुने व्यक्तियों से मिलेंगे। इसके बाद रविवार को सुबह हवन यज्ञ में भाग लेंगे और दोपहर 3 बजे श्री राम कथा का समापन करेंगे। शाम 6 बजे धीरेंद्र शास्त्री प्रवचन करेंगे।

आपको बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री इस कार्यक्रम में कोई पर्चा नहीं बनाएंगे। भीड़ के अनुमान को लेकर पानीपत में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं और आयोजकों द्वारा भीड़ को बढ़ता देख सिर्फ छठ के ही पंडाल रखे जाएंगे। आजू-बाजू के पंडाल को हटा दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में सिर्फ वीआईपी और वीवीआईपी को छोड़कर सभी को जमीन पर बैठकर कथा सुनने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम को देखने और सुनने के लिए वहां पहुंचे लोगों के लिए 15 एलईडी लगाई गई हैं।

सुरक्षा के मद्देनजर अखिल भारतीय श्री राम नाम जागरण मंच द्वारा पर्सनल सिक्योरिटी का भी इंतजाम किया गया है। जिला पुलिस के भी जवान भी सुरक्षा में मौजूद रहेंगे। बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री पर्चा बनाने के लिए मशहूर हैं, पर वो इस कार्यक्रम में पर्चा नहीं, बल्कि प्रवचन देंगे। 2 दिन के इस कार्यक्रम में वो सिर्फ गिने चुने व्यक्तियों से ही मिलेंगे. इस कार्यक्रम में धीरेंद्र शास्त्री के दर्शनों के लिए लाखों लोगों के पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।

बागेश्वर धाम सरकार की पुस्तक का विमोचन

बागेश्वर धाम सरकार की पुस्तक का विमोचन

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन को लेकर एक पुस्तक लिखी है।  शनिवार को दिल्ली में इस किताब का विमोचन हुआ। इस दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी और सुधांशु त्रिवेदी और स्वामी चिदानंद सरस्वती मौजूद रहे। किताब का नाम ‘सनातन धर्म क्या है’। बताया जा रहा है कि इस पुस्तक को लिखने में लगभग दो साल लग गए हैं।  आचार्य पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को सनातन धर्म की बात करते रहे हैं। बीते दिनों उनकी किताब का टाइटल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular