Wednesday, April 24, 2024
Homeदिल्लीदिल्ली में AAP का प्रदर्शन ,सुप्रीम कोर्ट में नहीं होगी सुनवाई ,केजरीवाल...

दिल्ली में AAP का प्रदर्शन ,सुप्रीम कोर्ट में नहीं होगी सुनवाई ,केजरीवाल की याचिका वापिस

नई दिल्ली।अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली में जाेरदार प्रदर्शन कर रहे है। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी समेत पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अर्जी को वापस ले लिया है। उन्होंने निचली अदालत में मामले की सुनवाई के चलते ऐसा किया है। उनके वकील अभिषेक मनू सिंघवी ने इस बारे में बेंच को जानकारी दी है।

 सुप्रीम कोर्ट से याचिका ली वापस 
दरअसल अरविंद केजरीवाल अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए थे। जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और जस्टिस एमएम सुंदरेश की बेंच मामले पर सुनवाई कर रही थी। कुछ देर बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अर्जी वापस ले ली।केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से कहा- केजरीवाल के वकील ने जस्टिस संजीव खन्ना को बताया कि ट्रायल कोर्ट में रिमांड की कार्यवाही सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के साथ टकरा रही है इसलिए उन्हें याचिका वापस लेने की अनुमति दी जाए। ट्रायल कोर्ट में हम पहले रिमांड प्रोसीडिंग पर लड़ेंगे और फिर एक और याचिका के साथ सुप्रीम कोर्ट आएंगे।

PMLA कोर्ट में पेश करेगी ईडी
वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को PMLA कोर्ट में पेश किया जा सकता है। ED इस मामले में 10 दिन की हिरासत की मांग कर सकती है। बता दें कि हाई कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक से इनकार के बाद गुरुवार देर शाम ईडी की टीम ने अरविंद केजरीवाल के घर पर पहुंची। करीब 2 घंटे की छापेमारी और पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular