Saturday, September 21, 2024
Homeमध्य प्रदेशMP News, 312 हितग्राहियों को 44 लाख रुपये कीमत के 1452 कृत्रिम...

MP News, 312 हितग्राहियों को 44 लाख रुपये कीमत के 1452 कृत्रिम उपकरण वितरित

MP News, सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन कल्याण मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह के मुख्य आतिथ्य में नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड विजयपुर, भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) और सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग गुना द्वारा दिव्यांगजन एवं वरिष्ठजनों के लिए नि:शुल्क सहायक उपकरण एवं कृत्रिम अंग वितरण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 312 हितग्राहियों को लगभग 44 लाख रुपये की कीमत के 1452 सहायक कृत्रिम उपकरण वितरित किए गए।

कार्यक्रम की विशेषताएँ

मंत्री श्री कुशवाह ने इस अवसर पर कहा, “एनएफएल परिसर में आयोजित इस शिविर के लिए एनएफएल एवं एलिम्को की पूरी टीम को बधाई।” उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग प्रदान करने के लिए विशेष शिविरों के आयोजन की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में इस तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं।

MP News, 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को प्रधानमंत्री ने दी है आयुष्मान कार्ड की सौगात

मंत्री ने आगे कहा, “नि:शक्तजनों की सेवा करना पुण्य और परमार्थ का कार्य है।” उन्होंने सामाजिक संस्थाओं की प्रशंसा की, जो नशामुक्ति और दिव्यांगजनों की सहायता में सक्रिय हैं। उन्होंने यह भी कहा कि “दिव्यांगजनों ने प्रतिभा की कमी नहीं है।” हाल ही में पैरालंपिक खेलों में दिव्यांगजनों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया है।

उपस्थित गणमान्य व्यक्ति

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री अरविन्द धाकड़, कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह, एन.एफ.एल. इकाई प्रमुख श्री विजय बांगर सहित एनएफएल के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।यह शिविर न केवल दिव्यांगजनों के जीवन में सुधार लाने का प्रयास है, बल्कि समाज में एक सकारात्मक बदलाव की ओर भी इंगित करता है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular