Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबअब पंजाब में बनेंगे BMW के पार्ट्स, गोबिंदगढ़ में लगेगा की प्लांट...

अब पंजाब में बनेंगे BMW के पार्ट्स, गोबिंदगढ़ में लगेगा की प्लांट मंडी

पंजाब, मान सरकार के मिशन निवेश को बड़ा बढ़ावा मिला है। अब बीएमडब्ल्यू के पार्ट्स पंजाब में बनेंगे। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बीएमडब्ल्यू अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में पंजाब के मंडी गोबिंदगढ़ में प्लांट लगाने का फैसला लिया गया है।

अगले महीने मुख्यमंत्री भगवंत मान बीएमडब्ल्यू प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इस प्लांट की स्थापना से युवाओं को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक्स-हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि आज बीएमडब्ल्यू गाड़ियों के पार्ट्स बनाने में निवेश को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की गई और पंजाब में निवेश को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

बीएमडब्ल्यू मंडी गोबिंदगढ़ में पंजाब में पार्ट्स बनाने का प्लांट लगाने का फैसला किया गया है, जहां सैकड़ों करोड़ का निवेश होगा और हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। अगले महीने से इसकी शुरुआत होगी।

पंजाब, खाद व अन्य उत्पाद बेचने वालों पर कार्रवाई के लिए चार टीमें गठित

मुख्यमंत्री और कंपनी के अधिकारियों के बीच बैठक हुई
बीएमडब्ल्यू कंपनी के अधिकारी पंजाब पहुंचे। इस बीच मुख्यमंत्री और कंपनी के अधिकारियों व प्रतिनिधियों के बीच बैठक हुई, जिसमें इस प्रोजेक्ट पर विस्तार से चर्चा की गई है। सीएम ने कंपनी को पूरा सहयोग देने का वादा किया है। यह भी तय हुआ कि कंपनी अगले महीने अपने प्लांट का संचालन शुरू कर देगी। मुख्यमंत्री इस परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री पिछले साल जर्मनी गये थे। कंपनी को पंजाब में निवेश के लिए भी आमंत्रित किया गया।

इस कंपनी की स्थापना से राज्य सरकार को हर साल करोड़ों रुपये का राजस्व मिलेगा। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि प्लांट में 700 लोगों को रोजगार मिलेगा। कंपनी प्लांट के अंदर 500 और बाहर 200 लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार देगी। प्लांट के लिए स्थान चिह्नित करने से लेकर अन्य कार्य कंपनी ने पूरे कर लिए हैं। उत्तर भारत में यह अपनी तरह का पहला प्लांट है। पहले विदेशों से सारा माल पंजाब आता था।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular