Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब, ईटीओ बोले- किसी भी जरूरतमंद का घर कच्चा नहीं रहने दिया...

पंजाब, ईटीओ बोले- किसी भी जरूरतमंद का घर कच्चा नहीं रहने दिया जाएगा

पंजाब, सरकार हर जरूरतमंद व्यक्ति की बुनियादी जरूरतों को पहले आधार पर हल कर रही है जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य और आवास शामिल हैं, ये विचार कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने अपने जंडियाला गुरु निर्वाचन क्षेत्र के जरूरतमंद परिवारों को घर पाने के लिए चेक देते समय व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए लगातार काम कर रही है, जिसके तहत निजी स्कूलों से बेहतर शिक्षा प्रदान करने और बच्चों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में स्कूल ऑफ एमिनेंस की स्थापना की गई है और बाकी स्कूल भी उसी स्तर के हैं।

निजी स्कूलों का समान रूप से निर्माण उन्होंने कहा कि इसी तरह हर जरूरतमंद मरीज को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आम आदमी क्लीनिक की स्थापना की गई है, जिसमें करोड़ों लोगों का इलाज किया गया है और अब जरूरतमंद लोगों की अन्य जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें आवास पहली जरूरत है।

पंजाब, 20 उद्योगों से 50 हजार नौकरियां होगी सृजित, समझौते पर हस्ताक्षर

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा कि आज मुझे बहुत संतुष्टि हो रही है कि मैं अपने विधानसभा क्षेत्र के 57 परिवारों को घर बनाने में मदद कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास से आज इन 57 परिवारों को 70.50 लाख से अधिक रुपये दिये गये हैं, जिससे वे अपना मकान पक्का बना सकेंगे।

इस मौके पर रईया, जंडियाला और तरसिक्का के सभी ब्लॉक अध्यक्ष, ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी, सुनैना रंधावा, सतिंदर सिंह, सुखविंदर सिंह, सरबजीत सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular